हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

सोलन NH पर चिकन की शिकायत मिलने से एक्शन मोड में आया विभाग, आउटलेट से भरे 3 रॉ मेटीरियल के सैंपल

सोलन शहर में खाद्य सुरक्षा विभाग सोलन द्वारा एक उपभोक्ता की शिकायत पर नेशनल हाईवे किनारे बने आउटलेटस से चिकन बनाने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले 3 रॉ मटेरियल सैंपल लिए गए. 14 दिनों बाद इन सैंपल टेस्ट की रिपोर्ट आएगी और उसके बाद ही विभाग द्वारा आगामी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी.

By

Published : Jun 2, 2023, 7:39 PM IST

Food Safety Department Solan took 3 raw material samples of chicken from NH outlet.
सोलन में कंज्यूमर की शिकायत पर खाद्य सुरक्षा विभाग की कार्रवाई.

सोलन में कंज्यूमर की शिकायत पर खाद्य सुरक्षा विभाग की कार्रवाई.

सोलन: इन दिनों खाद्य सुरक्षा विभाग सोलन द्वारा लोगों की सेहत को मध्यनजर रखते हुए समय-समय पर सोलन शहर में खाद्य पदार्थों के सैंपल भरे जा रहे हैं. इसी कड़ी में शुक्रवार को सोलन शहर के बाईपास में नेशनल हाईवे किनारे बने आउटलेटस से खाद्य सुरक्षा विभाग द्वारा चिकन को बनाने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले 3 रॉ मटेरियल के सैंपल भरे हैं. नगर निगम सोलन के खाद्य सुरक्षा विभाग द्वारा यह कार्रवाई एक उपभोक्ता द्वारा चिकन को लेकर की गई शिकायत के आधार पर की है.

कंज्यूमर की शिकायत पर खाद्य सुरक्षा विभाग की कार्रवाई: नगर निगम सोलन के खाद्य सुरक्षा अधिकारी डॉ. अतुल केस्था ने बताया कि विभाग द्वारा सोलन शहर से स्ट्रीट फूड और अन्य खाद्य पदार्थों के सैंपल लिए जा रहे हैं, ताकि खाने में किसी तरह की गड़बड़ न हो और लोगों की सेहत से किसी भी तरीके का खिलवाड़ न हो सके. इसी कड़ी में आज सोलन शहर के बाईपास पर एनएच के किनारे बने बड़े आउटलेट से चिकन बनाने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले 3 रॉ मटेरियल के सैंपल लिए गए हैं. उन्होंने बताया कि उपभोक्ता की शिकायत के बाद तुरंत एक्शन लेते हुए विभाग द्वारा यह कार्रवाई की गई है.

खाद्य सुरक्षा विभाग सोलन ने एनएच आउटलेट से चिकन के 3 रॉ मेटीरियल के सैंपल लिए.

14 दिनों में आएगी सैंपल टेस्ट की रिपोर्ट: डॉ. अतुल केस्था ने बताया कि चिकन आइटम में जो खाद्य वस्तुएं और रॉ मेटीरियल इस्तेमाल किए जाते हैं, उसको लेकर आज विभाग ने सैंपल भरे हैं. जिनकी 14 दिनों के बाद रिपोर्ट आएगी. जिसके बाद आगामी कार्रवाई विभाग द्वारा की जाएगी. उन्होंने बताया कि चिकन बनाने के लिए प्रयोद किए जाने वाले हॉट एंड क्रिस्पी फ्राइड चिकन लेग्स, रोगनजोश मसाला और हॉट एंड स्पाइसी मेरिमेट के 3 रॉ मटेरियल के सैंपल विभाग द्वारा लिए गए हैं. वहीं, रिपोर्ट आने के बाद ही विभाग किसी भी प्रकार की आगे की कार्रवाई कर सकता है.

ये भी पढ़ें:सोलन जिले में 6 खाद्य पदार्थों के सैंपल फेल, विभाग ने नोटिस जारी कर मांगा जवाब

ABOUT THE AUTHOR

...view details