हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

सोलन में शराब ठेकों पर एक्साइज विभाग का चला डंडा,1.5 करोड़ की रकम पर ठेकेदारों ने मारी है कुंडली

By

Published : Jan 2, 2020, 6:39 PM IST

सोलन में राज्य कर एवं कराधान विभाग ने 3 शराब ठेकों को सील कर दिया हैं. ठेका मालिकों को पैसा जमा करवाने के लिए कई बार नोटिस देकर समय भी दिया गया,लेकिन वह पैसा जमा करवाने में असमर्थ रहे.

liquor shops in Solan
1.5 करोड़ की फीस अदा न करने पर 3 ठेके सील.

सोलन: जिला सोलन में राज्य कर एवं कराधान विभाग ने 3 शराब ठेकों को सील कर दिया हैं. विभाग ने यह कार्रवाई ठेकों के डेढ़ करोड़ रुपये की लाइसैंस फीस अदा न करने को लेकर अमल में लाई है.

सोलन में शराब ठेकों पर एक्साइज विभाग का चला डंडा.

ठेका मालिकों को पैसा जमा करवाने के लिए कई बार नोटिस देकर समय भी दिया गया,लेकिन वह पैसा जमा करवाने में असमर्थ रहे. इस कारण विभाग की टीम ने शराब के ठेकों को सील कर दिया है और ठेकों को पैसा करवाने के बाद ही दोबारा खोला जाएगा.

जानकारी के अनुसार हर वर्ष विभाग शराब के ठेकों की नीलामी करता है और ठेकेदार को किस्तों में कुछ पैसे देने के बाद विभाग को लाइसैंस फीस के पैसे जमा करवाने होते हैं. जिला के करीब डेढ़ करोड़ रुपये की लाइसैंस फीस जमा न करवाने पर राज्य कर एवं कराधान विभाग ने परवाणु बैरियर, जाबली व डेली के शराब ठेकों को सील कर दिया है.

वीडियो.

राज्य कर एवं कराधान उपायुक्त हिमांशु पंवर ने कहा कि विभाग ने 3 ठेकों को लाइसेंस फीस जमा न करने पर डेढ़ करोड़ रुपये का चलान किया है. उन्होंने कहा कि विभाग में लाइसैंस फीस जमा न करवाने पर विभाग ने परवाणु बैरियर, डेली व जाबली के शराब के ठेकों को सील कर दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details