हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

प्री बोर्ड परीक्षा के प्रश्न पत्र में हुई त्रुटियों पर बोले शिक्षा मंत्री, पहली बार किसी भी काम में गलती होना आम बात

By

Published : Dec 24, 2019, 11:34 PM IST

प्रदेश सरकार की ओर से चलाई प्री बोर्ड परीक्षाओं में त्रुटियों पर शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज ने इसे स्वीकारते हुए कहा कि पहली बार किसी भी काम मे गलती होना आम बात है.

pre board examination question paper
प्री बोर्ड परीक्षा के प्रश्न पत्र में त्रुटियों पर बोले शिक्षा मंत्री.

सोलन: शिक्षा विभाग की ओर से हाल ही में करवाई गई प्री बोर्ड की परीक्षाओं में त्रुटियों से बच्चों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा है. हाल ही में हुई प्री बोर्ड परीक्षा के प्रश्न पत्रों में गलतियों का अंबार देखने को मिला.

प्रदेश सरकार के शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज ने इसे स्वीकारते हुए कहा कि पहली बार किसी भी काम में गलती होना आम बात है. शिक्षा मंत्री ने कहा कि शिक्षा विभाग ने पहली बार प्री बोर्ड परीक्षा करवाई है, इससे बच्चों को बोर्ड की परीक्षाओं में मदद मिलेगी.

वीडियो रिपोर्ट.

बता दें कि प्रदेश के स्कूलों में 10वीं और12वीं कक्षा की प्री बोर्ड परीक्षाएं करवाने का फैसला लिया गया था. 7 दिसंबर से प्रदेश के स्कूलों में यह परीक्षाएं शुरू हुई थी. इन प्री बोर्ड परीक्षाओं को करवाने का उद्देश्य फाइनल बोर्ड परीक्षाओं से पहले छात्रों की परीक्षाओं के लिए की गई तैयारी का आंकलन करना है. इन परीक्षाओं के परिणाम के आधार पर जिन छात्रों का परिणाम सही नहीं होगा, उन्हें दो माह में बोर्ड परीक्षाओं के लिए शिक्षक तैयार करवाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details