हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

दुर्गाष्टमी पर मां शूलिनी मंदिर में उमड़ा आस्था का जनसैलाब, कन्या पूजन कर भक्तों ने लिया मां का आशीर्वाद

By

Published : Mar 29, 2023, 12:45 PM IST

दुर्गाष्टमी के अवसर पर सोलन में प्रसिद्ध शूलिनी माता के मंदिर में सुबह से ही मां के दर्शनों के लिए भक्तों की भीड़ लगी हुई है. मां के जयकारे लगाते हुए भक्त मंदिर पहुंच रहे हैं. वहीं, श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की असुविधा न हो इसके लिए प्रशासन ने पुख्ता इंतजाम किए हैं. (Durga Ashtami Celebrated in Shoolini temple)

Durga Ashtami Celebrated in Shoolini temple
दुर्गा अष्टमी पर शूलिनी मंदिर में भक्तों ने किया भजन कीर्तन

दुर्गा अष्टमी पर शूलिनी मंदिर में उमड़ी भीड़

सोलन:आज चैत्र नवरात्रि की अष्टमी है ऐसे में प्रदेश के प्रसिद्ध शक्तिपीठों में सुबह से मां के दर्शनों करो भक्तों की लंबी कतारें लगी हुई हैं. सोलन शहर की अधिष्ठात्री देवी शूलिनी माता मंदिर में भी चैत्र नवरात्रि की अष्टमी पर श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ी है. सुबह सवेरे से ही मंदिर में मां शूलिनी के दर्शन और आशीर्वाद के लिए भक्त पहुंचना शुरू हो गए थे. मंदिर परिसर में श्रद्धालुओं की लंबी कतारें देखने को मिल रही हैं. अष्टमी के दिन जहां भक्त शूलिनी माता मंदिर में शीश नवा रहे हैं वहीं भक्तों द्वारा मंदिर में कन्या पूजन भी किया जा रहा है.

अष्टमी के दिन मंदिर आए श्रद्धालुओं का कहना है कि कोरोना के चलते 2 साल बाद वह लोग सही से मंदिर में आकर माता रानी के पावन दर्शन कर पाए हैं. भक्तों ने कहा कि आज मंदिर में आकर कंजक पूजन कर माता की पूजा की गई है. उन्होंने कहा कि मां शूलिनी सभी की मनोकामनाएं पूरी करती हैं. माता का आशीर्वाद बना रहे ऐसी वह कामना करते हैं.

सोलन शहर की अधिष्ठात्री देवी माता शूलिनी

वहीं, मंदिर के पुजारी पंडित रामस्वरूप का कहना है कि इस बार बेहतर तरीके से नवरात्रों के दिनों में भक्तों ने माता के दर्शन किए हैं. उन्होंने माता शूलिनी से सभी के मंगलमय जीवन कामना की और कहा कि मां शूलिनी का आशीर्वाद हमेशा अपने भक्तों पर बना रहता है. प्रशासन ने कोरोना के मामलों को देखते हुए भक्तों की सुविधा और सुरक्षा के यहां पर पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. हाथों को सैनिटाइज करने का भी मंदिर परिसर में प्रावधान किया गया है.

ये भी पढ़ें:Chaitra Navratri 2023 : ये करने से मिलता है खास लाभ, नवरात्रि के आठवें दिन होती है माता महागौरी की पूजा

ABOUT THE AUTHOR

...view details