हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Jan 16, 2021, 6:52 AM IST

ETV Bharat / state

सोलन-कुमारहट्टी बाईपास पास फिर मिले मृत पक्षी, जांच के लिए सैम्पल भोपाल लैब भेजे

सोलन-कुमारहट्टी बाईपास के समीप पक्षियों के मृत मिलने की सूचना पशु पालन विभाग को मिली है. सूचना मिलने के पश्चात पशु पालन विभाग की टीम मौके के लिए रवाना हुई. इन पक्षियों के मरने के बाद लोगों में भी हड़कंप मचा हुआ है. पक्षी किस वजह से मरे है, इस बारे अभी पता नहीं चल पाया है. जिला की रैपिड रिस्पॉन्स टीम भी मौके पर पहुंच कर आगामी कार्रवाई की है.

Dead birds found again near Solan-Kumarhatti bypass
फोटो

कसौली/सोलनः कालका-शिमला नेशनल हाई-वे 5 पर काफी दिनों से मृत मुर्गे मिल रहे थे. वहीं, अब सोलन-कुमारहट्टी बाईपास के समीप पक्षियों के मृत मिलने की सूचना पशु पालन विभाग को मिली है. सूचना मिलने के पश्चात पशु पालन विभाग की टीम मौके के लिए रवाना हुई. इन पक्षियों के मरने के बाद लोगों में भी हड़कंप मचा हुआ है. पक्षी किस वजह से मरे हैं, इस बारे अभी पता नहीं चल पाया है. जिला की रैपिड रिस्पॉन्स टीम भी मौके पर पहुंच कर आगामी कार्रवाई की है.

जानकारी के अनुसार कुमारहट्टी-सोलन बाईपास पर यह पक्षी मृत पाए गए है. लोगों ने जैसे ही मृत पक्षियों को देखा, तो इसकी सूचना तुरन्त पशु पालन विभाग को दी. पशु पालन विभाग को सूचना मिलने के बाद टीमों को मौके के लिए भेजा गया है.

उधर, बता दें कि कालका-शिमला नेशनल हाई-वे 5 पर कुछ दिन पहले 4 दिन लगातार मृत मुर्गे फेंके पाए गए थे. हालांकि, पशु पालन विभाग ने इनके जांच के लिए जालन्धर लैब में भेजे थे. लैब में सैंपल संदिग्ध पाए गए थे. इसके बाद यह सैम्पल भोपाल लैब में जांच के लिए भेजे गए हैं.

क्या कहना है पशु पालन विभाग के उप-निदेशक का
पशुपालन विभाग के उपनिदेशक डा. भारत भूषण गुप्ता का कहना है कि कुमारहट्टी के समीप मृत पक्षियों की सूचना उन्हें मिली है. सूचना मिलने के तुरंत बाद टीम को मौके पर भेजा गया था. मौके पर जाकर सैंपल लिए गए हैं. उन्होंने कहा कि लोगों को घबराने की जरूरत नहीं है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details