हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

हिमाचल में जल्द शुरू होगी रोबोटिक सर्जरी, बजट में सरकार करेगी विशेष प्रावधान: संजय अवस्थी

By

Published : Feb 28, 2023, 3:20 PM IST

हिमाचल प्रदेश में जल्द ही रोबोटिक सर्जरी शुरू होगी. जिसके लिए प्रदेश सरकार बजट में विशेष प्रावधान करेगी. ये बात सीपीएस संजय अवस्थी ने मंगलवार को सोलन पहुंचने पर कही. उन्होंने कहा कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार आधुनिक स्वास्थ्य सुविधांए देने के लिए प्रतिबद्ध है.

हिमाचल में जल्द शुरू होगी रोबोटिक सर्जरी
हिमाचल में जल्द शुरू होगी रोबोटिक सर्जरी

हिमाचल में जल्द शुरू होगी रोबोटिक सर्जरी.

सोलन:हिमाचल प्रदेश में लोगों को बेहतर स्वास्थ्य, शिक्षा और सड़कों की सुविधाएं मिले सके, इसके लिए प्रदेश की कांग्रेस सरकार कार्य कर रही है. प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने भी सख्त निर्देश दिए हैं कि इसको लेकर कार्य किया जाए. वहीं, स्वास्थ्य के क्षेत्र में और सुधार किया जा रहा है, ताकि जिन सुविधाओं के लिए प्रदेश के लोगों को बाहर जाना पड़ता है, वही इलाज लोगों को यहां मिल सके.

ये बात मंगलवार को सोलन पहुंचे अर्की विधानसभा क्षेत्र के विधायक और सीपीएस संजय अवस्थी ने कही. उन्होंने कहा कि आने वाले बजट में स्वास्थ्य के लिए बेहतर बजट का प्रावधान प्रदेश की कांग्रेस सरकार करेगी और इसमें रोबोटिक सर्जरी के लिए विशेष बजट रखा जाएगा. उन्होंने कहा कि जिस तरह से हिमाचल प्रदेश में शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में सुधार करने की जरूरत है, उसको लेकर कार्य किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि रोबोटिक सर्जरी सबसे पहले आईजीएमसी, हमीरपुर और टांडा कॉलेज में शुरू की जाएगी. इसको लेकर तैयारियां शुरू कर दी गई हैं.

वहीं, भाजपा के द्वारा कांग्रेस पर हिंदुत्व वाली टिप्पणी को लेकर संजय अवस्थी ने भाजपा पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी सभी धर्मों को साथ लेकर चलने में विश्वास रखने वाली पार्टी है और भाजपा का तो काम ही धर्म के नाम पर राजनीति करना है. उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश 97 प्रतिक्षत हिंदू धर्म को मानने वाले लोग हैं और चुनावों में कांग्रेस पार्टी को इन्हीं हिंदुओं को साथ मिला है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने कभी भी धर्म के नाम पर राजनीति नहीं की है. भाजपा जनता को गुमराह करना बंद करे.

ये भी पढे़ं:Himachal Weather: लाहौल और मनाली की पहाड़ियों पर बर्फबारी, निचले इलाकों में बारिश ने बढ़ाई ठंड

ये भी पढे़ं:1 करोड़ी फर्जी बोली ने खोली सिस्टम की नींद, अब नए नियम बनने तक बंद रहेगी फैंसी नंबर की बोली..

ABOUT THE AUTHOR

...view details