हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Mar 1, 2021, 4:09 PM IST

ETV Bharat / state

बढ़ती महंगाई को लेकर CPIM ने दिया धरना, केंद्र सरकार के खिलाफ की नारेबाजी

प्रदेश में भी लगातार बढ़ रहे पेट्रोल-डीजल और घरेलू गैस सिलेंडरों के दामों को लेकर सोलन में भी आज सीपीआईएम की ओर से ओल्ड डीसी ऑफिस चौक पर बढ़ती महंगाई को लेकर प्रदेश व केंद्र सरकार के खिलाफ धरना देकर नारेबाजी की गई. सीपीआईएम के जिला सचिव मोहित ने बताया कि सरकार से महंगाई पर अंकुश लगाने की मांग की है.

CPIM protest
फोटो

सोलनः देश भर में बढ़ रही महंगाई को लेकर लगातार विपक्षी पार्टियां केंद्र सरकार को घेरने का प्रयास कर रही है. वहीं, प्रदेश में भी लगातार बढ़ रहे पेट्रोल-डीजल और घरेलू गैस सिलेंडरों के दामों को लेकर सोलन में भी आज सीपीआईएम की ओर से ओल्ड डीसी ऑफिस चौक पर बढ़ती महंगाई और बेरोजगारी के मुद्दों को लेकर केंद्र सरकार के खिलाफ धरना देकर नारेबाजी की गई.

सरकार से महंगाई पर अंकुश लगाने की मांग की

सीपीआईएम के जिला सचिव मोहित ने बताया कि देश के साथ साथ प्रदेश में भी लगातार महंगाई और बेरोजगारी की समस्या लगातार बढ़ती जा रही है, लेकिन डबल इंजन सरकार इन सब मुद्दों की तरफ ध्यान नहीं दे रही है. उन्होंने कहा कि एक ओर जहां आम जन को पेट्रोल-डीजल की कीमतें बढ़ने से गाड़ियां चलाना मुश्किल हो चुका है. वहीं, दूसरी ओर बढ़ते घरेलू सिलेंडर के दामों ने गृहिणियों के रसोई का बजट बिगाड़ दिया है. इसके लिए सरकार से महंगाई पर अंकुश लगाने की मांग की है.

वीडियो

जिला सचिव ने कहा कि लम्बे समय से 3 कृषि कानूनों के खिलाफ किसान सड़कों पर हैं, लेकिन केंद्र सरकार उनकी मांगों को दरकिनार कर रही है. उन्होंने कहा कि अभी तो सिर्फ किसान आंदोलन कर रहे है, लेकिन बढ़ती महंगाई को देखकर लगता है कि आने वाले समय में प्रदेश में उग्र आंदोलन होने वाले हैं.

ये भी पढ़ेंः-राजेश्वर कटोच को मिली BJP सह प्रवक्ता की जिम्मेदारी, पूर्व CM धूमल का जताया आभार

ABOUT THE AUTHOR

...view details