हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

कोरोना से मुक्त हुआ जिला सोलन: सभी लगवाएं बूस्टर डोज, अभी एहतियात बरतने की जरूरत

हिमाचल प्रदेश का जिला सोलन कोरोना के प्रकोप से मुक्त हो गया है. अब जिले में एक भी कोरोना एक्टिव केस नहीं है. वहीं, जिले में कोरोना वैक्सीनेशन ड्राइव भी जारी है. (Corona vaccination drive in Solan) (Corona Active Cases in Solan)

By

Published : Jan 29, 2023, 3:17 PM IST

Corona Active Cases in Solan.
कोरोना से मुक्त हुआ जिला सोलन.

जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. अमित रंजन.

सोलन:जिला सोलन एक बार फिर कोरोना संक्रमण के मामलों से मुक्त हो चुका है. जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग सोलन ने राहत की सांस ली है, लेकिन दूसरी तरफ कोविड-19 टीकाकरण अभियान के तहत चल रहा बूस्टर डोज लगाने का कार्य इन दिनों जिले में धीमा पड़ता हुआ नजर आ रहा है. जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. अमित रंजन का कहना है कि जिले में स्वास्थ्य विभाग के पास 5000 वैक्सीन की खेप पहुंची है, लेकिन लोग इसे लगाने में रुचि नहीं दिखा रहे हैं.

जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. अमित रंजन ने कहा कि जब कोरोना पीक पर था तो लोग वैक्सीन लगवा रहे थे. लोग एक और दो वैक्सीन की डोज लगाने के बाद खुद को सुरक्षित महसूस कर रहे हैं, लेकिन ऐसा नहीं है. लोगों को बूस्टर डोज के लिए भी आगे आना चाहिए ताकि कोरोना महामारी से वे लोग सुरक्षित रह सकें. उन्होंने लोगों से अपील की है कि कोविड के नियमों का सही से पालन करें और कोविड वैक्सीनेशन लगाने के लिए आगे आएं.

जिला सोलन हुआ कोरोना मुक्त.

जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. अमित रंजन ने जानकारी देते हुए बताया कि जिले में अब तक 31657 लोग कोरोना संक्रमण से ठीक हो चुके हैं. उन्होंने कहा कि जिले में स्वास्थ्य विभाग ने अलर्ट होकर कोविड के नए वेरिएंट को देखते हुए कोरोना सैंपलिंग को भी बढ़ाया है. बता दें कि प्रदेश में इन दिनों कोरोनावैक्सीनेशन ड्राइव चल रही है. जिसमें लोग ज्यादा रुचि नहीं दिखा रहे हैं.

सोलन में कोरोना वैक्सीनेशन ड्राइव जारी.

प्रदेश सरकार ने केंद्र सरकार से हिमाचल में कोरोनावैक्सीनेशन ड्राइव शुरू करने के लिए अभी हाल ही में एक लाख डोज की डिमांड की थी. जिसके तहत केंद्र सरकार ने हिमाचल प्रदेश को कोविशील्ड की 60 हजार कोरोनावैक्सीन की डोज भेजी थी. केंद्र से वैक्सीन मिलने के बाद हिमाचल स्वास्थ्य विभाग ने इसे सभी जिलों को जारी कर दिया था.

ये भी पढ़ें:हिमाचल में शुरू हुआ कोरोना वैक्सीनेशन ड्राइव, 30 लाख लोगों को लगाई जाएगी वैक्सीन

ABOUT THE AUTHOR

...view details