हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

परवाणू: नगर परिषद चुनाव के लिए कांग्रेस ने मैदान में उतारे प्रत्याशी, महिलाओं को मौका

By

Published : Nov 18, 2020, 6:01 PM IST

कांग्रेस ने परवाणू में नगर परिषद के चुनावों में महिलाओं को आगे लाने का प्रयास किया है. नगर परिषद के नौ वार्डों में दो पुरुष व सात महिलाओं को उम्मीदवार बनाया गया है. भाजपा के बाद अब कांग्रेस ने भी अधिकतर वार्ड में महिलाओं को आगे आने का मौका दिया है.

City council election parwanoo
City council election parwanoo

कसौली/सोलन:हिमाचल प्रदेश में स्थानीय निकाय के चुनावों को लेकर राजनीतिक माहौल गर्म हो गया है. चुनाव को लेकर पार्टियों ने परवाणू के नौ वार्डों के प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है. हालांकि, प्रदेश में अभी चुनाव की तिथि घोषित नहीं हुई है.

बीजेपी के बाद अब कांग्रेस ने भी अपने प्रत्याशियों की लिस्ट जारी कर दी है. दोनों दल नगर परिषद के चुनाव में कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहते इसलिए पहले से ही तैयारियों में जुट गए हैं.

चुनाव की तिथि अभी घोषित होना बाकी है बावजूद इसके परवाणू की राजनीति अभी से गरमा गई है, क्योंकि इससे पहले परवाणू में भाजपा द्वारा अपने प्रत्याशियों को उतार चुकी है. इससे अब परवाणू में स्थानीय निकाय के चुनावों का मुकाबला साफ हो गया है.

कांग्रेस ने उम्मीदवार

कांग्रेस कमेटी के महासचिव शिव दत्त ठाकुर के अनुसार आगामी दिनों में होने वाले स्थानीय निकाय के चुनावों लेकर परवाणू नगर परिषद के वार्ड एक से काजल, वार्ड दो से लखविंदर सिंह, वार्ड तीन से शशि गर्ग, वार्ड चार से चंदेरा वती देवी, वार्ड पांच से सोनिया शर्मा, वार्ड छह से ठाकुर दास, वार्ड सात से प्रेमलता गुलेरिया, वार्ड आठ से मनीषा और वार्ड नौ से निशा को मैदान में उतारा है.

प्रत्याशियों की लिस्ट.

कांग्रेस ने भी महिलाओं को किया आगे

परवाणू में नगर परिषद के चुनावों में महिलाओं को आगे लाने का प्रयास किया है. नगर परिषद के नौ वार्डों में दो पुरुष व सात महिलाओं को उम्मीदवार बनाया गया है. भाजपा के बाद अब कांग्रेस ने भी अधिकतर वार्ड में महिलाओं को आगे आने का मौका दिया है.

इससे पहले भाजपा द्वारा भी जारी प्रत्याशियों की लिस्ट में महिलाओं को मैदान में उतारा गया है. भाजपा से कांग्रेस का दामन थमने वाली निशा शर्मा को भी उम्मीदवार बनाया गया है. हालांकि, भाजपा की ओर से निशा शर्मा पर अनुशासनात्मक कार्रवाई करते हुए पार्टी ने छह साल के लिए बर्खास्त कर दिया है.

पढ़ें:शनिवार को बिलासपुर आएंगे जेपी नड्डा, निर्माणाधीन एम्स का करेंगे निरीक्षण

ABOUT THE AUTHOR

...view details