हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Mar 24, 2023, 5:46 PM IST

ETV Bharat / state

राहुल गांधी की सजा के विरोध में सड़कों पर कांग्रेस, प्रदेशभर में जगह-जगह प्रदर्शन, भाजपा की बताया साजिश

राहुल गांधी की सजा के विरोध में अब कांग्रेस सड़कों पर उतर आई है. आज हिमाचल में जगह-जगह इसके विरोध में प्रदर्शन किए गए. कांग्रेस ने इसे केंद्र सरकार की साजिश बताया है.

राहुल गांधी की सजा के विरोध में सड़कों पर कांग्रेस
राहुल गांधी की सजा के विरोध में सड़कों पर कांग्रेस

सोलन/ऊना:सूरत कोर्ट द्वारा राहुल गांधी को सुनाए गई सजा के बाद राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता रद्द हो चुकी है. वहीं, इसके विरोध में देशभर में कांग्रेस प्रदर्शन कर रही है. आज जहां शिमला में विधानसभआ के बाहर CM सुक्खू सहित कांग्रेस के विधायकों ने प्रदर्शन किया, तो वहीं प्रदेश भर में भी जगह-जगह प्रदर्शन किए गए. इसी कड़ी में सोलन में भी कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने इसको लेकर धरना प्रदर्शन किया.

शहर के ओल्ड बस स्टैंड पर जिला कांग्रेस के कार्यकर्ता इकट्ठे हुए और राहुल गांधी के पक्ष में नारेबाजी की. कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कोर्ट के फैसले को राजनीति से प्रेरित बताया. उन्होंने केंद्र की भाजपा सरकार पर राहुल गांधी को साजिश के तहत फंसाने का आरोप भी लगाया. इस दौरान कांग्रेस जिलाध्यक्ष शिवकुमार ने मानहानि के मामले में राहुल गांधी को सुनाई गई सजा को दुर्भाग्यपूर्ण बताया. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी सच की लड़ाई लड़ रहे हैं. सच की हमेशा जीत होती है. पूरी कांग्रेस राहुल गांधी के साथ खड़ी है. अन्याय के खिलाफ न्याय की लड़ाई जारी रहेगी. उन्होंने कहा कि इस फैसले के खिलाफ ऊपरी अदालत में गुहार लगाई जाएगी और राहुल गांधी जरूर निर्दोष साबित होंगे.

शिवकुमार ने कहा कि कन्याकुमारी से कश्मीर तक पैदल चलकर भारत जोड़ो यात्रा कर देश की नब्ज को टटोलने वाले राहुल गांधी की लोकप्रियता को देखते हुए आज विपक्ष के बड़े नेता उनके खिलाफ षड्यंत्र कर रहे हैं और उनकी लोकप्रियता को कम करना चाहते हैं. लेकिन, उनकी लोकप्रियता कम होने वाली नहीं है. जनता जानती है कि कौन लोकतंत्र की हत्या करना चाहता है और कौन सच की आवाज को दबाना चाहता है. उन्होंने कहा कि देश की बात करने वाले राहुल गांधी से आज भाजपा के नेता डरे हुए हैं. ऐसे में उनके खिलाफ लगातार षड्यंत्र किया जा रहा है ताकि उनकी लोकप्रियता देश में न बढ़ सके.

विपक्ष की आवाज को दबाने की हो रही कोशिश:राहुल गांधी को सुनाई गई 2 साल की सजा के विरोध में ऊना में भी कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया. इस मौके पर कांग्रेस के ब्लाक अध्यक्ष रविंद्र सहोड़ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर एक के बाद एक कई आरोप लगाए. कांग्रेस नेताओं ने न्यायपालिका पर भी सरकार के प्रभाव में गलत फैसले लेने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस किसी भी हाल में राहुल गांधी के खिलाफ की गई इस कार्रवाई को बर्दाश्त नहीं करेगी. कांग्रेस नेताओं ने कहा कि राहुल गांधी ने कोई भी आपत्तिजनक टिप्पणी नहीं की थी. केंद्र सरकार ने केवल मात्र विपक्ष की आवाज को दबाने के लिए राहुल गांधी के खिलाफ ऐसे अन्यायपूर्ण कार्रवाई को न्यायालय के माध्यम से अंजाम दिया है.

ये भी पढ़ें:राहुल गांधी के पक्ष में उतरी कांग्रेस, विधानसभा के बाहर किया प्रदर्शन, साजिश के तहत फंसाने का लगाया आरोप

ABOUT THE AUTHOR

...view details