हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

कौल सिंह ठाकुर का प्रदेश सरकार पर तीखा प्रहार, कहा: कोरोना को रोकने में नाकाम रहे जयराम

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कौल सिंह ठाकुर ने प्रदेश की जयराम सरकार पर जमकर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि जयराम सरकार ने पिछले ढाई साल में कोई विकास कार्य नहीं किया. उन्होंने कहा कि जयराम सरकार घोटाले वाली सरकार बन चुकी है.

By

Published : Jul 24, 2020, 11:14 PM IST

Updated : Jul 25, 2020, 6:37 AM IST

congress leader Kaul Singh Thakur targeted Jai ram thakur
फोटो

सोलन: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री कौल सिंह ठाकुर ने सोलन में आयोजित प्रेसवार्ता के दौरान केंद्र और प्रदेश की सरकार पर विकास की गति रोकने व देश और प्रदेश में बढ़ रहे कोरोना वायरस के मामलों को लेकर जिम्मेदार ठहराया है. कौल सिंह ठाकुर ने कहा कि प्रदेश की जयराम सरकार घोटाले वाली सरकार बन चुकी है. स्वास्थ्य विभाग में घोटाला हुआ था, लेकिन आजतक हुआ कुछ नहीं हुआ.

सावर्जनिक हो वायरल ऑडियो की जानकारी: कौल सिंह ठाकुर

कौल सिंह ठाकुर ने स्वास्थ्य विभाग के घोटाले को लेकर सवाल उठाते हुआ कहा कि हिमाचल में स्वास्थ्य घोटाला हुआ ठीक है, लेकिन वह घोटाला एक ऑडियो वायरल के जरिए सबके सामने आया था, लेकिन वह ऑडियो वायरल किसने किया? एक बार यह बात सारी जनता को पता लगनी चाहिए.

वीडियो.

नैतिकता के आधार पर मुख्यमंत्री भी दे इस्तीफा: कौल सिंह ठाकुर

कौल सिंह ठाकुर ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग में घोटाला हुआ, उस पर उनके तत्कालीन प्रदेशाध्यक्ष राजीव बिंदल को इस्तीफा देना पड़ा. विभाग के कर्मचारियों पर कार्रवाही हुई तो विभाग के अधिकारियों पर जांच चली, लेकिन उसके बाद सरकार बोलती है कि जांच में कुछ नहीं पाया गया. कौल सिंह ने कहा कि डॉ. राजीव बिंदल ने उस समय नैतिकता के आधार पर इस्तीफा दिया था, लेकिन जिनके पास स्वास्थ्य विभाग है वह प्रदेश के मुख्यमंत्री हैं उन्हें भी नैतिकता के आधार पर इस्तीफा देना चाहिए.

वीडियो.

जयराम पहले मुख्यमंत्री जो खुद हुए होम क्वारंटाइन: कौल सिंह ठाकुर

कौल सिंह ठाकुर ने कहा कि प्रदेश में कोरोना से लड़ने की स्थिति क्या है, इस बात का अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि प्रदेश के मुख्यमंत्री खुद ही होम क्वारंटाइन हो चुके हैं. उन्होंने कहा कि प्रदेश में 1 मई के बाद मामले बढ़े हैं. वह प्रदेश सरकार की नाकामी को दिखाते हैं.

कांग्रेस के समय शुरू हुए कामों का शिलान्यास और उद्घाटन कर रहे जयराम

कौल सिंह सिंह ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस के समय जितने भी विकास कार्य शुरू किए गए थे उन सभी कार्यों का उद्घाटन और शिलान्यास मुख्यमंत्री जयराम कर रहे हैं, क्योंकि उनके पास ढाई साल में कुछ करने को नहीं था. कौल सिंह ठाकुर ने इन्वेस्टर मीट पर भी सवाल उठाते हुए कहा कि मुख्यमंत्री कभी प्रदेश से बाहर नहीं गए थे, लेकिन मुख्यमंत्री विदेश दौरा कर चुके हैं, उन्होंने कहा था कि इन्वेस्टर मीट हिमाचल के लिए संजीवनी साबित होगी, लेकिन इन्वेस्टरमीट का जमीनी स्तर पर ना दिखना जयराम सरकार की नाकामी को दर्शाता है.

वीडियो.

कौल सिंह सिंह ने कहा कि प्रदेश के जयराम सरकार अपने चहेतों को ही सभी काम दे रहे हैं. उन्होंने कहा कि प्रदेश में जितने भी टेंडर जितने भी विभाग के हो रहे हैं, उसमें प्रदेश की जयराम सरकार अपने चहेतों को टेंडर वितरित कर रही है.

घोटाले रोकने की बजाए उन्हें दबाने वाली सरकार है जयराम सरकार

कौल सिंह ठाकुर ने कहा कि प्रदेश में जितने भी घोटाले इस समय हो रहे हैं,वह प्रदेश सरकार की नाकामी को दिखाता है. उन्होंने कहा कि प्रदेश में घोटालों को रोकने के बजाय जयराम सरकार घोटालों को दबाने का प्रयास कर रही है. उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य घोटाले की तरह ही एक मामला मंडी में भी इस तरह घोटाले का उन्होंने उठाया था.

सड़कों में गड्ढे नहीं गड्ढो में हैं सड़कें: कौल सिंह ठाकुर

कौल सिंह ठाकुर ने प्रदेश में रुकी हुई विकास की रफ्तार पर सवाल उठाते हुए कहा कि प्रदेश में सड़कों के हालात इन दिनों बद से बदतर है. इन दिनों सड़कों में गड्ढे नहीं गड्ढों में सड़के दिखाई दे रही हैं. प्रदेश की जयराम सरकार ना तो विकास के कामों पर ध्यान दे रही और ना ही गांव गांव तक शहरों से जुड़ी हुई सड़कों की तरफ ध्यान दिया जा रहा है उन्होंने कहा कि केंद्र के उनके नेता नितिन गडकरी प्रदेश का दौरा भी कर चुके हैं, लेकिन फोरलेन की स्थिति वैसी की वैसी ही है.

धारा 118 से खिलवाड़ कर रही जयराम सरकार

कौल सिंह ठाकुर ने कहा कि प्रदेश की सरकार धारा 118 से प्रदेश के हितों से खिलवाड़ कर रही है. उन्होंने कहा कि प्रदेश की जयराम सरकार ने ढाई सालों में करीब 570 लोगों को परमिशन दे दी है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के 5 सालों के कार्यकाल में भी इतने लोगों को परमिशन नहीं दी गई थी. उन्होंने कहा की धारा 118 को बदलकर सरकार उद्योगपतियों को फायदा पहुंचाने के लिए कृषि योग्य भूमि भी उन्हें दे रही है.

कौल सिंह ठाकुर ने कहा कि पीएम केयर्स फंड और पीएम केयर्स फंड के बारे में केंद्र और प्रदेश के सरकार बात नहीं करती है कि कितना पैसा इन खातों में है. उन्होंने कहा कि दिन प्रतिदिन जयराम सरकार महंगाई बढ़ाती जा रही है. राशन पर सब्सिडी खत्म कर चुकी है, पेट्रोल-डीजल की कीमतें लगातार बढ़ती जा रही है, लेकिन प्रदेश की जयराम सरकार आम जनता की जेबों पर डाका डाल रही है.

Last Updated : Jul 25, 2020, 6:37 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details