हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

यहां कंपनी सैलरी न देकर जबरदस्ती दिलवा रही रिजाइन! कामगारों ने दी आंदोलन की चेतावनी

By

Published : Aug 11, 2020, 6:30 PM IST

Updated : Aug 11, 2020, 7:16 PM IST

औद्योगिक क्षेत्र बद्दी में एक उद्योग के प्रबंधन ने कामगारों का वेतन न देकर उन्हें उद्योग से बाहर कर दिया है. इसके बाद कामगारों ने उन्हें उनका हक न मिलने पर उद्योग प्रबन्धन के खिलाफ मोर्चा खोलने की चेतावनी दी है.

workers warn for protest
workers warn for protest

सोलन: औद्योगिक क्षेत्र बद्दी के झाड़माजरी क्षेत्र में सबसे पुराने गारमेंट उद्योग के बाहर हिंद मजदूर सभा ने बैठक की. इस दौरान हिंद मजदूर सभा ने उद्योग के बाहर अपना झंडा लगाया और कामगारों की कार्यकारिणी गठित की.

हिंद मजदूर सभा के अध्यक्ष नरेश कप्पा की अध्यक्षता में सभा की बैठक हुई. इस दौरान उन्होंने बताया कि उद्योग प्रबंधन ने साजिश के तहत उद्योग के पुराने कामगारों को उद्योग से बाहर निकाल है और उनको बिना बताए उनकी जगह नए कामगारों को काम दिया है. इसके चलते उद्योग के सभी पुराने कामगारों को आर्थिक तंगी से जूझना पड़ रहा है. वहीं, हिंद मजदूर सभा के खेम चंद ने बताया कि उद्योग के सभी कामगारों को वेतन भी नहीं दिया गया और उद्योग से बाहर कर दिया गया.

वीडियो रिपोर्ट.

हैरानी की बात है कि न तो श्रम विभाग इनकी सुनवाई कर रहा है और न ही उद्योग प्रबंधन ने इनको वेतन दिया है. नरेश कप्पा ने कहा कि अगर उद्योग प्रबन्धन ने कामगारों का हक नहीं दिया तो हिंद मजदूर सभा उद्योग प्रबन्धन के खिलाफ मोर्चा खोलेगी.

कामगारों की कार्यकारिणी में पूनम को प्रधान बनाया गया. सुरेश कुमार को उपप्रधान, प्रेम लता महासचिव, संगीत कुमार को सहसचिव, तिरपता देवी केा कोषाध्यक्ष बनाया गया. साथ ही सत्या देवी संगठन सचिव, नरेश कुमार केा मुख्य-सलाहकार, निक्की देवी प्रेस सचिव, पार्वती देवी, आशा गुप्ता और प्रेम टमंटा को बतौर कार्यकारिणी सदस्य बनाया गया.

ये भी पढ़ें -नालागढ़ में सीमेंट फैक्ट्री मजदूरों ने किया प्रदर्शन, प्रबंधन से की ये मांग

ये भी पढ़ें:देवभूमि हिमाचल है भगवान श्रीकृष्ण का एक ऐसा मंदिर, जहां उल्टी दिशा में बांसुरी बजाते हैं कान्हा

Last Updated : Aug 11, 2020, 7:16 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details