हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

नालागढ़ में सीमेंट फैक्ट्री मजदूरों ने किया प्रदर्शन, प्रबंधन से की ये मांग

By

Published : Aug 10, 2020, 9:32 PM IST

सोमवार को नालागढ़ के नवाग्राम स्थित एक सीमेंट फैक्ट्री के मजदूरों ने गेट पर प्रदर्शन किया. इस दौरान एक ज्ञापन कंपनी प्रबंधन को सौंपकर मांगों को मानने का आग्रह किया गया.

Cement factory workers demonstrated
मजदूरों ने किया प्रदर्शन

नालागढ़/सोलन:कोरोना संकट के बीच नवांग्राम में स्थित सीमेंट फैक्ट्री के मजदूरों ने एटक यूनियन के बैनर तले अपनी मांगों को लेकर कंपनी के गेट पर प्रदर्शन किया. यूनियन के प्रधान जरनैल सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि सीमेंट कंपनी वर्करों के साथ तानाशाही कर रही है.

मजदूरों का आरोप है कि 26 दिन की ड्यूटी की बजाय 22 दिन काम कराया जा रहा है. कंपनी कोई न कोई बहाना करके मजदूरों की सैलरी काट रही है. महीना 30 दिन का होता है, लेकिन वर्करों को 26 दिन की सैलरी दी जा रही है. यूनियन ने मांग की है कंपनी इनकी मांगों को जल्द पूरी करे.

वीडियो

यूनियन का कहना है कि अगर कंपनी मांगों पर ध्यान नहीं देती तो मजबूरन यूनियन को संघर्ष करना पड़ेगा. यूनियन ने इस दौरान उद्योग प्रबंधन को एक मांग पत्र भी सौंपा. जिसमें कहा गया है अगर उनकी मांगें पूरी नहीं की जाती तो भूख हड़ताल और उद्योग प्रबंधन का पुतला फूंक प्रदर्शन भी किया जाएगा. जिसकी सारी जिम्मेदारी कंपनी प्रबंधन की होगी.

यह मांग की गई

  • 22 दिन की ड्यूटी के बजाए 26 दिन काम दिया जाए
  • कोविड-19 का रुका हुआ वेतन पूरा मिलना चाहिए
  • पिछ्ले महीने की पूरी सैलरी दी जाए.
  • कोई भी कटौती नहीं की जाना चाहिए

ये भी पढ़ें:पढ़ाई से भटक रहे बच्चों के लिए मनोदर्पण प्रोग्राम होगा शुरू, शिक्षा मंत्रालय ने जारी की गाइडलाइन

ये भी पढ़ें:सावन स्पेशल: हिमालय की बर्फीली चोटियों में स्थित किन्नर कैलाश के शिवलिंग का बदलता है रंग!

ABOUT THE AUTHOR

...view details