हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Jul 14, 2019, 11:03 PM IST

ETV Bharat / state

सोलन हादसा: मलबे के नीचे दबी हैं अभी भी 14 जानें, सकुशल बाहर निकलने की हो रही दुआ

बताया जा रहा है कि भारी बरसात के कारण ये हादसा हुआ है. रविवार दोपहर बाद हुए इस हादसे के दौरान असम राइफल के 30 जवान ढाबे में खाना खाने रुके थे. बिल्डिंग गिरने से जवान भी दब गए हैं. ढाबे में 7 स्थानीय लोग भी थे. हादसे में ढाबा मालिक की पत्नी और एक स्थानीय और एक सेना के जवान की मौत हुई है.

रेस्क्यू में जुटी NDRF की टीम

सोलन: जिले के कुमारहट्टी के पास रविवार को हुए हादसे में सेना के जवान समेत 3 लोगों की मौत हो गई है और अभी मलबे के नीचे कई जानें दबी हुई हैं. हादसे के वक्त ढाबे में 30 फौजी खाने के लिए रुके थे और बारिश के कारण स्थानीय लोगों ने भी ढाबे में शरण ले रखी थी. बता दें कि अभी तक करीब 23 लोगों का रेस्क्यू कर लिया गया है. धर्मपुर से 5 घायलों को एमएमयू सुल्तानपुर और 1 घायल को सोलन अस्पताल रेफर कर दिया गया है.

बता दें कि हादसे में 19 घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया है, जबकि तीन लोगों की मौत हो गई है. हादसे में 6 घायलों की हालत गंभीर बताई जा रही है. आधिकारिक तौर पर पुष्टि एसडीएम सोलन और 108 के स्टाफ ने की है. फिलहाल, रेस्कयू ऑपरेशन जारी है.राहत और बचाव कार्य के लिए स्टेट इमरजेंसी ऑपरेशन सेंटर एनडीआरएफ की टीम बुलाई है.

सोलन हादसा: मलबे के नीचे दबी हैं अभी भी 14 जानें

बताया जा रहा है कि भारी बरसात के कारण ये हादसा हुआ है. रविवार दोपहर बाद हुए इस हादसे के दौरान असम राइफल के 30 जवान ढाबे में खाना खाने रुके थे. बिल्डिंग गिरने से जवान भी दब गए हैं साथ ही 7 स्थानीय लोग थे. हादसे में ढाबा मालिक की पत्नी और एक स्थानीय और एक सेना के जवान की मौत हुई है.

सोलन में हुए इस हादसे पर सीएम जयराम ठाकुर ने दुख प्रकट किया है. उन्होंने अपने अधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर जानकारी दी है कि मौके पर रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है और बचाव कार्य के लिए एनडीआरएफ की टीम को बुलाया गया है. उन्होंने कहा कि दबे हुए लोगों के सुरक्षित निकालने के हरसंभव कोशिश की जा रही है.

इस भयावह हादसे में दबे लोगों के लिए प्रदेशवासी उनके सकुशल बाहर निकलने के लिए दुआएं मांग रहे हैं. इस हादसे से स्थानीय लोगों समेत सेना को भारी क्षति पहुंची है. अब पूरे प्रदेश के लोग दबे हुए लोगों के सुरक्षित बाहर निकलने के लिए प्रार्थना कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें- सोलन हादसा: बिल्डिंग के मलबे में दबे 23 लोगों का रेस्क्यू, राहत बचाव कार्य जारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details