हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

फोरलेन निर्माण में जुटी कंपनी की लापरवाही, बैरिकेट्स न होने गड्ढे में गिरे बाइक सवार

कालका-शिमला फोरलेन निर्माण में जुटी कंपनी की बड़ी लापरवाही सामने आई है. कंपनी ने फोरलेन निर्माण के लिए गड्ढे तो खोद दिए हैं लेकिन बैरिकेट्स नहीं लगाए है, जिसके चलते आए दिन लोग हादसे का शिकार हो रहे हैं. वहीं सड़क से गुजर रहे दो बाइक सवार गड्ढे में गिर गए. हादसे में दोनों युवकों को गहरी चोटें आई हैं.

By

Published : Nov 20, 2019, 11:24 AM IST

बैरिकेट्स न होने गड्ढे में गिरे बाइक सवार

सोलन: जिला सोलन में फोरलेन निर्माण में जुटी कंपनी नियम और सुरक्षा को लेकर संवेदनशील दिखाई नहीं दे रही है. यही वजह है कि आए दिन कालका-शिमला एनएच पर लगातार दुर्घटनाएं घट रही हैं.

ऐसा ही एक मामला सामने आया है. जिसमें सोलन के चंबाघाट में फोरलेन निर्माण में जुटी कंपनी की लापरवाही सामने आई है. कंपनी द्वारा फ्लाईओवर बनाने के लिए एक गड्ढा तो किया गया, लेकिन उसके आसपास किसी भी तरह की सूचना नहीं लगाई गई और ना ही कोई बैरिकेटिंग की गई थी. जिसकी वजह से सड़क से गुजरती एक बाइक दस फीट गहरे गड्ढे में गिर गई.

वीडियो रिपोर्ट

बता दें कि गहरे गड्ढे में सीमेंट और कंक्रीट की परत फोरलेन निर्माण में जुटी कंपनी ने बिछाई थी. जिसमें बाइक सवार और पीछे बैठा युवक पूरी तरह से धंस गया. यह हादसा सोमवार की रात को सामने आया है. हादसे में घायल दोनों युवकों को स्थानीय लोगों की सहायता से तुरंत गड्ढे से बाहर निकाल कर अस्पताल में उपचार के लिए ले जाया गया.

लोगों का कहना है कि इस घटना में फोरलेन निर्माण में जुटी कंपनी की लापरवाही सामने आई है. अगर कोई गड्ढा कंपनी द्वारा किया जाता है, तो उसके पास सुरक्षा मानकों के अनुसार बैरिकेटिंग की जानी चाहिए थी, ताकि किसी तरीके का कोई गंभीर हादसा ना हो.

ABOUT THE AUTHOR

...view details