हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Jun 7, 2020, 9:29 PM IST

ETV Bharat / state

सोलन में सोमवार से काम पर लौटेंगे सफाई कर्मचारी, तीन महीने बाद ज्यादा मिलेगा वेतन

सोलन में चार दिनों से चल रही सफाई कर्मचारियों की हड़ताल प्रशासन के आश्वासन के बाद खत्म हो गई. सोमवार से सफाई कर्मचारी वापस काम पर लौटेंगे.

sanitation workers in solan
तीन महीने बाद ज्यादा मिलेगा वेतन

सोलन:नगर परिषद के सफाई कर्मचारियों की पिछले 4 दिनों से चल रही हड़ताल एसडीएम और नगर परिषद के ईओ के आश्वासन के बाद समाप्त हो गई. अब सफाई कर्मचारी सोमवार से काम पर लौट आएंगे. सफाई कर्मचारियों को 3 माह के बाद 1500 रुपये बढ़ाकर वेतन मिलेगा. सफाई कर्मचारी चौथे दिन बाद भी काम पर नहीं लौटे थे जिससे शहर में स्थिति खराब हो गई थी.

सफाई कर्मचारियों से बात करने के लिए एसडीएम रोहित राठौर और नगर परिषद के ईओ ललित कुमार पहुंचे. इस दौरान नगर परिषद कार्यालय के बाहर एकत्र हुए कर्मचारियों ने अपनी मांगे उनके समक्ष दोहराई और समाधान की मांग की.

वीडियो

सफाई कर्मचारी उन्हें दैनिक भोगी कर्मचारी बनाने की मांग कर रहे थे. कर्मचारियों से बातचीत करके मामला सुलझाने का प्रयास किया. उन्होंने कहा कि कर्मचारियों की मांगों को पूरा करना सरकार का काम है. उन्होंने कर्मचारियों का आश्वासन दिया है, कि उनके मामले को सरकार तक पहुंचाएंगे, इसके अलावा उन्होंने आश्वासन दिया है कि 3 माह के बाद कर्मचारियों को 1500 वेतन दिया जाएगा.

बता दें कि सोलन शहर में चार दिनों से सफाई कर्मचारी अपनी मांगों को लेकर हड़ताल कर रहे थे. इसके बाद सोलन शहर में गंदगी का आलम बढ़ता जा रहा था, जिसे देखते हुए जिला प्रशासन ने एक बैठक नगर परिषद के इओ और एसडीएम रोहित राठौर के साथ सफाई कर्मचारियों की करवाई. जिसमें सफाई कर्मचारियों ने अपनी मांगों को प्रशासन के समक्ष रखा. वहीं, प्रशासन ने उन्हें आश्वासन दिया गया कि जो भी मांगें हैं, उसे सरकार तक पहुंचाया जाएगा.

ये भी पढ़ें:दो और लोगों ने दी कोरोना को मात, पश्चिम बंगाल से लौटे थे दोनों युवक

ABOUT THE AUTHOR

...view details