हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

बद्दी में इस दिन मैराथन का होगा आयोजन, पर्यावरण संरक्षण के लिए लोगों को किया जाएगा जागरूक

महात्मा गांधी की जयंती के बाद 5 अक्टूबर को बद्दी में नालागढ़ उपमंडल प्रशासन और बद्दी बरोटीवाला नालागढ़ औद्योगिक संघ के सहयोग से एक मैराथन का आयोजन किया जाएगा. पर्यावरण संरक्षण के विषय में जागरूकता बढ़ाने के उद्देश्य से इस मैराथन का आयोजन किया जा रहा है.

By

Published : Sep 12, 2019, 10:34 AM IST

कॉन्सेप्ट इमेज

सोलन: राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के अवसर पर पांच अक्टूबर को बद्दी में नालागढ़ उपमंडल प्रशासन और बद्दी बरोटीवाला नालागढ़ औद्योगिक संघ के सहयोग से एक मैराथन का आयोजन किया जाएगा.

प्रशांत देष्टा, SDM नालागढ़

मैराथन को लेकर उपमंडल मुख्यालय नालागढ़ में एक बैठक का आयोजन किया गया. बैठक की अध्यक्षता एसडीएम नालागढ़ प्रशांत देष्टा ने की. बैठक में एसडीएम ने बताया कि आगामी 5 अक्टूबर को बद्दी में जल संरक्षण, प्लास्टिक रहित वातावरण और पर्यावरण संरक्षण के विषय में जागरूकता बढ़ाने के उद्देश्य से एक मैराथन का आयोजन किया जाएगा, जिसमें सरकारी और निजी स्कूलों के छात्रों के अलावा हजारों की संख्या में लोग इस मैराथन में भाग लेंगे.

मैराथन में विभिन्न आयु के छह वर्ग होंगे. 14 वर्ष, 14 से19 वर्ष, 19 से 30 वर्ष, 30 से 45 वर्ष, 45 से 55 साल और 55 वर्ष से अधिक आयु वर्ग तक के लोग इस मैराथन में भाग ले सकते हैं. सभी आयु वर्ग के शुरू के तीन प्रतिभागियों को इनाम देकर सम्मानित किया जाएगा.

मैराथन में भाग लेने के लिए इच्छुक प्रतिभागी 29 सितंबर तक एसडीएम कार्यालय नालागढ़ और बीबीएनआईए कार्यालय में पंजीकरण करवा सकते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details