हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Jun 19, 2020, 6:12 PM IST

ETV Bharat / state

सोलन में एक साथ कोरोना के 6 मामले आए सामने, दिल्ली से लौटे थे सभी लोग

चंबाघाट के बैर की सेर गांव के एक ही परिवार के चार लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. यह सभी लोग होम क्वारंटाइन थे. सोलन के राधास्वामी सत्संग भवन में क्वारंटीन था, जो दिल्ली से भाग कर सोलन आया थे. यह चार लोग थे, जिन्हें पुलिस ने पकड़ा था और एक पुलिस चौकी से भी भाग गया था. पकड़े गए तीन में से एक पॉजिटिव आया है.

cases of corona
कोरोना मामले

सोलन: जिला के चंबाघाट के बैर की सेर गांव के एक ही परिवार के चार लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. यह सभी लोग होम क्वारंटाइन थे. वहीं, एक संक्रमित सोलन के राधास्वामी सत्संग भवन में क्वारंटीन था. राधास्वामी सत्संग भवन में रहा संक्रमित मरीज अपने तीन साथियों के साथ दिल्ली से भाग कर आया था.

इन चारों को पुलिस ने पकड़ लिया था, लेकिन एक पुलिस चौकी से फरार हो गया था. तीनों को पुलिस ने क्वारंटाइन किया है. एक रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है. वहीं छठा कोरोना संक्रमित परवाणु कोविड सेंटर में क्वारंटाइन था, जो कि दिल्ली से लौटा था.

जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. एनके गुप्ता ने मामले की पुष्टि की है. उन्होंने बताया कि सभी 6 लोगों को ईएसआई काठा शिफ्ट किया जा रहा है. वहीं, होम क्वारंटाइन किए गए संक्रमितों के संपर्क में आए लोगों की स्वास्थ्य विभाग पहचान कर रहा है. इसी के साथ अब सोलन जिला में कोरोना के कुल 69 मामले हो चुके हैं,जिनमे से 38 एक्टिव मामले हैं. वहीं 31 लोग ठीक होकर घर जा चुके है.

बात दें कि कोरोना वायरस के चलते जिला प्रशासन की ओर से लोगों की सुरक्षा को लेकर सभी जरूरी इंतजाम किए गए हैं. प्रशासन की ओर से लोगों को जरूरी सामान की अपूर्ति घर-द्वार पर भी उपलब्ध करवाई जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details