हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

सोलन में 5 नए कोरोना पॉजिटिव मामले, ट्रक में कोलकाता से लौटे हैं युवक

जिला सोलन के रामशहर क्वारंटाइन सेंटर में बीते दिनों कोलकाता से लौटे पांच युवक कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. सीएमओ सोलन डॉ. राजन उप्पल ने मामलों की पुष्टि की है. स्वास्थ्य विभाग इन लोगों के संपर्क में आए लोगों की पहचान कर सैंपलिंग कर रहा है.

By

Published : May 23, 2020, 10:42 PM IST

5 new Corona positive in Solan
सोलन में 5 नए कोरोना पॉजिटिव.

सोलन: बाहरी राज्यों से हिमाचलियों की वापसी पर प्रदेश के ज्यादातर जिलों में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है. जिला सोलन में एक बार फिर कोरोना के पांच नए मामले सामने आए हैं. जिला के औद्योगिक क्षेत्र बद्दी नालागढ़ के रामशहर क्वारंटाइन सेंटर में बीते दिनों कोलकाता से लौटे पांच युवक कोरोना संक्रमित पाए गए हैं.

सीएमओ सोलन डॉ. राजन उप्पल ने मामलों की पुष्टि की है. ऐसे में सोलन में अब कोरोना एक्टिव मामलों की संख्या 10 हो चुकी है. बताया जा रहा है कि ये कोरोना पॉजिटिव बीते दिनों सामने आए पांच कोरोना संक्रमितों के संपर्क में आए थे. ये सभी लोग कोलकाता से ट्रक में आये थे और इसके बाद क्वारंटाइन किये गए थे. फिलहाल, स्वास्थ्य विभाग इन लोगों के संपर्क में आए लोगों की पहचान कर सैंपलिंग कर रहा है.

बता दें कि जहां नालागढ़ के मानपुरा में पांच कोरोना संक्रमित आये थे. उन लोगों को फल बांटने के चक्कर में दून विधानसभा के विधायक परमजीत सिंह पम्मी और नालागढ़ के पूर्व विधायक केएल ठाकुर को होम क्वारंटाइन होना पड़ा था. वहीं, नालागढ़ के पूर्व विधायक केएल ठाकुर फिर सवालों के घेरे में हैं. शनिवार को जहां रामशहर में कोरोना संक्रमित आये हैं, विधायक वहां भी पहुंच गए थे. सवाल ये उठता है कि केंद्र और प्रदेश सरकार एहतियात बरतने के लिए कह रही है और सरकार के ही लोग उन आदेशों की धज्जियां उड़ा रहे हैं.

पूर्व विधायक का क्वारंटाइन सेंटर का निरीक्षण करना एक बड़ी लापरवाही साबित हो सकती है. ये लापरवाही विधायक के साथ-साथ उनके संपर्क में आने वाले लोगों को भारी पड़ सकती है. फिलहाल प्रशासन द्वारा दोनों नेताओं को होम क्वारंटाइन कर दिया गया है. वहीं, विभाग उनके संपर्क में आए सभी लोगों की जांच कर रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details