हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

सोलन मे 6 कोरोना पॉजिटिव मामले आए सामने, पुलिस के 4 जवान होम क्वारंटाइन

By

Published : Jun 19, 2020, 10:15 PM IST

सोलन मे शुक्रवार को कोरोना पॉजिटिव के 6 मामले सामने आने के बाद प्रशासन भी चौकन्ना हो गया है. शहर के साथ लगते गांव बेर की सेर में एक ही परिवार के 4 लोग कोरोना पॉजिटिव आए हैं. वहीं, 12 जून को दिल्ली से घूमने आए युवकों में से भी 1 व्यक्ति के पॉजिटिव पाए जाने से पुलिस विभाग में भी हड़कंप मच गया है.

solan police
सोलन पुलिस

सोलन:जिला सोलन मे शुक्रवार को कोरोना पॉजिटिव के 6 मामले सामने आने के बाद प्रशासन भी चौकन्ना हो गया है. अभी तक नालागढ़, बद्दी, परवाणु मे कोरोना के मामले सामले आए थे. इसमें से अधिक लोग कोरोना केयर सेंटर में रखे गए थे, लेकिन सोलन शहर में मामले सामने आने के बाद चिंता बढ़ गई है.

शहर के साथ लगते गांव बेर की सेर में एक ही परिवार के 4 लोग कोरोना पॉजिटिव आए हैं. वहीं, 12 जून को दिल्ली से घूमने आए युवकों में से भी 1 व्यक्ति के पॉजिटिव पाए जाने से पुलिस विभाग में भी हड़कंप मच गया है. ये लोग बिना अनुमति के हिमाचल आए थे, जिन्हें सोलन पुलिस ने पकड़ लिया था. ये लोग पुलिस की पकड़ से भाग गए थे. जांच में पता चला कि दिल्ली के 4 युवक मनाली घूमने के इरादे से बिना अनुमति के हिमाचल आ गए थे, लेकिन मनाली पहुंचने से पहले ही सोलन पुलिस ने इन्हें धर दबोचा, लेकिन ये चारों युवक पुलिस को चकमा देकर फरार हो गए. इसके बाद पुलिस ने 3 को पकड़ लिया व एक युवक अभी भी फरार है.

इन 3 युवकों को राधा स्वामी सत्संग ब्यास केयर सेंटर में क्वांरटाइन किया गया था, लेकिन इनमें से 1 युवक कोरोना पॉजिटिव आया. युवकों के संपर्क मे आए 4 पुलिस के जवानों को होम क्वांरटाइन किया गया है. जानकारी के अनुसार जिस दिन यह लोग पुलिस की पकड़ में आए थे. पुलिस के 1 हैड कांस्टेबल इस मामले के आईओ थे और 3 कांस्टेबल, उन्हें राधा स्वामी सत्संग ब्यास केयर सेंटर तक छोड़ कर आए थे. एहतियात के तौर पर इन्हें होम क्वांरटाइन कर दिया गया है. हालांकि पुलिस ने उस दिन भी उन लोगों को छुआ तक नहीं था व उस समय जांच पड़ताल करते हुए भी उनसे दूर से ही बातचीत की थी.

मामले की पुष्टि करते हुए एएसपी डॉ. शिव कुमार शर्मा ने बताया कि सुरक्षा को ध्यान मे रखते हुए पुलिस के 4 जवानों को क्वांरटाइन किया गया है और उनका कोविड टेस्ट भी किया जाएगा. पुलिस के जवान लोगों की सेवा में जुटें हुए हैं और लोगों से भी नियमों का पालन करने का अनुरोध किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details