हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

सोलन में 35 नए कोरोना के मामले आए सामने, जिला में एक्टिव केस हुए 408

By

Published : Aug 7, 2020, 8:23 PM IST

सोलन में शुक्रवार को कोरोना के 35 नए मामले सामने आए हैं. नए मामले आने के साथ ही सोलन में कोरोना का आंकड़ा अब 793 पहुंच चुका है. जिला में कोरोना के एक्टिव मामले 408 हो चुके हैं.

corona ka kehar
corona ka kehar

सोलन: हिमाचल प्रदेश का सोलन जिला कोरोना का हॉटस्पॉट बन चुका है. जिला में अब तक करीब 750 से ज्यादा मामले कोरोना के सामने आ चुके हैं. शुक्रवार को भी जिला सोलन में कोरोना के 35 नए मामले आए हैं, जिनमें से जिला में हर क्षेत्र से कोरोना संक्रमित पाए गए हैं.

शुक्रवार को सामने आए 35 नए मामलों में सोलन से 11 मामले सामने आए हैं, जिनमें से सात मामले सोलन में बाहरी राज्यों से लौटे हैं. वहीं, चार मामले डायरेक्ट कॉन्टेक्ट के आधार पर पॉजिटिव आए हैं. इसके अलावा तीन मामले परवाणु से सामने आए हैं, जिनमें से एक मामला बाहरी राज्य से लौटे व्यक्ति का है. एक मामला पुलिस स्टेशन से सामने आया है.

वहीं, 21 मामले बीबीएन क्षेत्र से सामने आए हैं. जिनमें से 11 मामले डायरेक्ट कॉन्टेक्ट के आधार पर और दो मामले रिगले कम्पनी, दो मामले शिवालिक नगर और तीन मामले नालागढ़ से सामने आए हैं. साथ ही तीन मामले बद्दी से सामने आए हैं.

जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. एनके गुप्ता ने बताया कि जिला में कोरोना के 35 नए मामले आने के साथ कोरोना का आंकड़ा अब 793 पहुंच चुका है. जिला में कोरोना के एक्टिव मामले 408 हो चुके हैं. सोलन जिला से आज कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि के लिए 338 व्यक्तियों के सैंपल केन्द्रीय अनुसंधान संस्थान कसौली भेजे गए हैं.

डाॅ. गुप्ता ने कहा कि इन 337 सैंपल में से नागरिक अस्पताल नालागढ़ से 60, नागरिक अस्पताल बद्दी से 44, ईएसआई अस्पताल काठा से 25, क्षेत्रीय अस्पताल सोलन से 57, एमएमयू कुमारहट्टी से 17, नागरिक अस्पताल अर्की से 66, ईएसआई परवाणू से 17 और ईएसआई बरोटीवाला से 51 सैंपल कोरोना वायरस संक्रमण जांच के लिए भेजे गए हैं.

पढ़ें:हिमाचल में बसना चाहते थे सुशांत, देवभूमि में हैं कई VVIP हस्तियों के आशियाने

ABOUT THE AUTHOR

...view details