हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

बद्दी: नामांकन के अंतिम दिन नगर परिषद बद्दी में 13 लोगों ने भरा पर्चा

By

Published : Dec 28, 2020, 10:42 PM IST

Updated : Dec 28, 2020, 10:54 PM IST

नगर परिषद बद्दी से नामांकन के अंतिम दिन अंतिम समय तक कुल 47 उम्मीदवारों ने अपना नामांकन दाखिल किया है. कांग्रेस समर्थित प्रत्याशी ने भारी दल बल व ढोल नगाड़ों के साथ अपना नामांकन पत्र दाखिल किया. 10 जनवरी 2021 को होने जा रहे स्थानीय निकाय चुनावों के दृष्टिगत नालागढ़ उपमंडल के तहत नामांकन के अंतिम दिन नगर परिषद बद्दी में भाजपा कांग्रेस के चेयरमैन के दावेदारों सहित 13 लोगों ने नामांकन दाखिल किया.

13 people filed nomination in the city council Baddi on the last day of nomination
फोटो.

बद्दी: 10 जनवरी 2021 को होने जा रहे स्थानीय निकाय चुनावों के दृष्टिगत नालागढ़ उपमंडल के तहत नामांकन के अंतिम दिन नगर परिषद बद्दी में भाजपा कांग्रेस के चेयरमैन के दावेदारों सहित 13 लोगों ने नामांकन दाखिल किया.

नगर परिषद बद्दी के वार्ड संख्या 3 से राज कुमारी व कांता देवी ने, वार्ड संख्या 7 से मनीशा कुमारी संधू व काकी ने, वार्ड संख्या 8 से इंद्र राम, हरभजन सिंह, गुरमीत सिंह व मनजीत सिंह ने, वार्ड संख्या 9 से सुरजीत सिंह, नरेंद्र कुमार, संदीप कुमार, मदन लाल, सुरेंद्र कुमार शर्मा सहित सहित कुल 13 उम्मीदवारों ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया.

नगर परिषद बद्दी से नामांकन के अंतिम दिन अंतिम समय तक कुल 47 उम्मीदवारों ने अपना नामांकन दाखिल किया है. कांग्रेस समर्थित प्रत्याशी ने भारी दल बल व ढोल नगाड़ों के साथ अपना नामांकन पत्र दाखिल किया. हालांकि नामांकन पत्र दाखिल करने के लिए अंदर केवल दो ही लोगों को जाने की अनुमति थी जिसके चलते अन्य लोग पुराने बस स्टैंड के साथ खड़े रहे और उनका काफिला आगे नहीं गया.

वहीं, भाजपा समर्थित प्रत्याशी के साथ भी काफी लोग साथ थे. हालांकि दोनों राजनितिक पार्टियां अपने-अपने प्रत्याशियों की जीत के प्रति आश्वस्त हैं, लेकिन यह चुनावों का परिणाम घोषित होने के बाद पता चल सकेगा कि किस पार्टी का प्रत्याशी चेयरमैन की सीट पर काबिज होता है.

वहीं, वार्ड नंबर 9 से कांग्रेस के प्रत्याशी सुरजीत चौधरी ने अपने संबोधन में सभी वार्डों के प्रत्याशियों का उन्हें निर्विरोध चेयरमैन पद के लिए चुनने और उन्हें मौका देने के लिए धन्यवाद किया. उन्होंने कहा कि वार्ड नंबर 9 की जनता अगर उन्हें मौका देती है तो पानी की समस्या का समाधान किया जाएगा और सड़कों की दशा को भी सुधारा जाएगा.

उन्होंने कहा कि बेवजह एनओसी रोककर जनता को परेशान करने की कवायद रोकी जाएगी. वहीं, भाजपा प्रत्याशी नरेंद्र दीपा ने कहा कि उन्हें कम समय मिला था जिसके चलते वह सभी लोगों का कार्य नहीं करा सकते पर जो भी कार्य उनके द्वारा करवाए गए हैं.

इससे उन्हें पूरा विश्वास है कि भारी मतों से नगर परिषद के सभी वार्डों से जीत हासिल करेंगे और भाजपा का परचम लहराएंगे. इस मौके पर दून के पूर्व विधायक रामकुमार चौधरी और भाजपा से दून के विधायक परमजीत सिंह पम्मी दोनों मौजूद रहे और दोनों ने एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगाए.

उम्मीदवारों को चुनाव चिन्ह आबंटित कर दिए जाएंगे

इस विषय में अधिक जानकारी देते हुए एसडीएम नालागढ़ महेंद्र पाल गुर्जर ने बताया कि नगर परिषद बद्दी में दाखिल नामांकन पत्रों की संमीक्षा 29 दिसंबर 2020 को की जाएगी. उन्होंने बताया कि 31 दिसंबर 2020 को बाद दोपहर 3 बजे तक नाम वापस लेने की समूची प्रक्रिया के पश्चात चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवारों को चुनाव चिन्ह आवंटित कर दिए जाएंगे.

Last Updated : Dec 28, 2020, 10:54 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details