हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

सनवारा टोल पर महिलाओं ने संभाला मोर्चा, संभाली टोल कलेक्शन की कमान

By

Published : Apr 23, 2021, 8:35 PM IST

कालका-शिमला फोरलेन पर पहला टोल प्लाजा सनवारा में बनाया गया है. टोल कलेक्शन के लिए 10 महिलाओं की तैनात की गई हैं. शुक्रवार से महिलाओं ने कलेक्शन का काम शुरू कर दिया है. इसी के साथ एक समय में 40 कर्मी टोल पर तैनात रहेंगे. सुरक्षा का पूरा ध्यान रखा गया है.

Photo
फोटो

कसौली:कालका-शिमला एनएच पांच के पहले टोल प्लाजा पर ग्रामीण क्षेत्र की 10 महिलाओं ने कमान संभाल ली है. साक्षात्कार के बाद लगभग दो दिन की ट्रेनिंग के बाद महिलाओं की तैनाती टोल कलेक्ट करने के लिए कर दी गई है. हालांकि महिलाओं की तैनाती गुरुवार को होनी थी, लेकिन काम को बारीकी से समझाने के लिए कंपनी ने ट्रेनिंग का समय एक दिन और बढ़ा दिया था.

स्थानीय महिलाओं को मिला रोजगार

शुक्रवार को कंपनी ने महिलाओं की तैनाती टोल कलेक्शन के लिए कर दी गई है. खास बात यह है कि इस टोल में ग्रामीण क्षेत्र की महिलाओं को प्राथमिकता दी गई है. यह महिलाएं टोल प्लाजा पर सुबह 8 बजे से शाम 4 बजे तक अपनी सेवाएं देंगी. बता दें कि कालका-शिमला फोरलेन पर पहला टोल प्लाजा सनवारा में बनाया गया है. इस टोल प्लाजा में 19 अप्रैल से शुल्क लगना शुरू हो गया है. इस टोल प्लाजा पर अब तक कंपनी के लोगों ने मोर्चा संभाला हुआ था, लेकिन अब कंपनी ने स्थानीय महिलाओं को रोजगार दिया है.

वीडियो.

महिलाओं की सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

ड्यूटी पर तैनात 10 महिलाओं में से 1 महिला टोल प्लाजा से 20 किलोमीटर एरिया के लोगों के लिए पास और जिले के भीतर रजिस्टर हुए कमर्शियल वाहनों की मैपिंग का काम करेंगी. टोल पर महिलाओं की सुरक्षा का पूरा ध्यान रखा गया है. सीसीटीवी कैमरे के आलावा भी सुरक्षा के लिए हर पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. सनवारा टोल प्लाजा के मैनेजर कालू सिंह का कहना है कि टोल कलेक्शन के लिए 10 महिलाओं की तैनात की गई हैं. शुक्रवार से महिलाओं ने कलेक्शन का काम शुरू कर दिया है. इसी के साथ एक समय में 40 कर्मी टोल पर तैनात रहेंगे. सुरक्षा का पूरा ध्यान रखा गया है.

ये भी पढ़ें:कोरोना काल में ठप पड़ा टैक्सी व्यवसाय, चालकों के पास EMI भरने तक के पैसे नहीं

ABOUT THE AUTHOR

...view details