हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Jun 17, 2020, 4:59 PM IST

ETV Bharat / state

कथित स्वास्थ्य घोटाले को लेकर नाहन में यूथ कांग्रेस ने किया प्रदर्शन, CM से मांगा इस्तीफा

कोरोना संकट काल के बीच प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग में हुए कथित घोटाले को लेकर बुधवार को यूथ कांग्रेस ने नाहन में डीसी कार्यालय परिसर में थाली बजाकर सांकेतिक प्रदर्शन किया. यूथ कांग्रेस ने डीसी सिरमौर के माध्यम से राज्यपाल को एक ज्ञापन भेज कथित घोटाले की जांच हाईकोर्ट के सीटिंग जज से करवाने की मांग की.

Youth Congress
यूथ कांग्रेस

नाहन: कोरोना संकट काल के बीच प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग में हुए कथित घोटाले को लेकर बुधवार को यूथ कांग्रेस ने नाहन में डीसी कार्यालय परिसर में थाली बजाकर सांकेतिक प्रदर्शन किया. प्रदेश यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष मनीष ठाकुर के नेतृत्व में यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करते हुए करीब 10 मिनट तक थालियां बजाई. इस दौरान यूथ कांग्रेस ने डीसी सिरमौर के माध्यम से राज्यपाल को एक ज्ञापन भेज कथित घोटाले की जांच हाईकोर्ट के सीटिंग जज से करवाने की मांग की. साथ ही साथ इस मामले में मुख्यमंत्री से भी इस्तीफा देने की बात भी कही.

इस मौके पर प्रदेश युवा कांग्रेस के अध्यक्ष मनीष ठाकुर ने कहा कि कोरोना काल में प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग में दिन-प्रतिदिन घोटाले सामने आ रहे हैं. वह पीपीई किट का घोटाला हो, सेनिटाइजर का या फिर वेंटिलेटर का. उन्होंने आरोप लगाया कि इन घोटालों में सरकार के साथ-साथ बीजेपी का संगठन भी सरेआम संलिप्त है. सरकार निश्चित तौर पर इस मामले को दबाने की कोशिश कर रही है.

थाली बजाकर प्रदर्शन

मनीष ठाकुर ने बताया कि राज्यपाल से मांग की गई है कि इस मामले की जांच हाईकोर्ट के सीटिंग जज से करवाई जाए. साथ ही प्रदेश का स्वास्थ्य विभाग सरकार के अधीन काम करता है और यह महकमा खुद मुख्यमंत्री देख रहे हैं. ऐसे में नैतिकता के आधार पर प्रदेश के मुख्यमंत्री को ही अपने पद से इस्तीफा देना चाहिए था, लेकिन इस्तीफा प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष डॉ. राजीव बिंदल दे रहे हैं. ऐसे में कहीं न कहीं डॉ राजीव बिंदल की भी इन घोटालों में भागीदारी है और उनकी भी जांच कर उचित कार्रवाई की जानी चाहिए. जांच में यदि डॉ. बिंदल पर आरोप सिद्ध होते हैं, तो उनकी विधानसभा से सदस्यता भी रद्द की जानी चाहिए.

वीडियो रिपोर्ट.

कुल मिलाकर प्रदेश में स्वास्थ्य विभाग के कथित घोटाले को लेकर जहां कांग्रेस लगातार सरकार को घेरने का प्रयास कर रही है. वहीं, यूथ कांग्रेस ने भी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है और विधानसभा स्तर पर प्रदर्शन कर मुख्यमंत्री से इस्तीफे की मांग कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details