हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

नाहन में पानी की नहीं होगी किल्लत, डीसी सिरमौर ने दिया जल संरक्षण का मंत्र

जिला सिरमौर के नाहन में जल संरक्षण की जागरूकता के लिए एक कार्यशाला का आयोजन किया गया. इस दौरान विभिन्न विभागों से आए कर्मचारियों को जल के महत्व से अवगत करवाया गया.

By

Published : Aug 14, 2019, 1:04 PM IST

Updated : Aug 14, 2019, 1:47 PM IST

जल संरक्षण

नाहन: जिला सिरमौर के ग्रामीण विकास अभिकरण द्वारा डीसी कार्यालय के बचत भवन में संचय जल, बेहतर कल विषय पर एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया. कार्यशाला की अध्यक्षता डीसी सिरमौर डॉ. आरके परूथी ने की. इस दौरान जिला भर से आई आंगनबाड़ी वर्करों, विभिन्न विभागों के कर्मचारियों व पंचायत प्रतिनिधियों को जल के महत्व बारे जागरूक किया गया.

कार्यशाला का उद्देश्य था कि भविष्य में पानी की समस्या के समाधान के लिए जल संरक्षण और वर्षा जल संग्रहण के प्रति सभी को जागरूक किया जाए, जिससे हमारी आने वाली पीढ़ियों को स्वच्छ जल उपलब्ध हो सके.

वीडियो

इस दौरान डीसी सिरमौर ने आंगनबाड़ी वर्करों व पंचायत प्रतिनिधियों से आह्वान किया कि वह लोगों को जल के महत्व के बारे जागरूक करवाएं. जिससे जल संचय कर, बेहतर कल की परिकल्पना की जा सके.

इस मौके पर डीसी सिरमौर डॉ. आरके परूथी ने बताया कि जल संरक्षण अभियान के तहत विभिन्न विभागों के कर्मियों एवं आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के लिए यह कार्यशाला आयोजित की गई है, ताकि सभी लोग इस अभियान को सफलता पूर्वक आगे ले जा सकें.

बता दें कि एक जुलाई से 15 सितंबर 2019 तक जल संरक्षण अभियान चलाया जा रहा है. इसके तहत जिला प्रशासन और संबंधित विभागों द्वारा लोगों को जल संरक्षण को लेकर जागरूक किया जा रहा है. इसको लेकर जागरूकता के साथ-साथ कई कार्य किए जा रहे हैं, जिससे पानी की बूंद-बूंद को बचाया जा सके.

Last Updated : Aug 14, 2019, 1:47 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details