हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

जंगल में हुई महिला की डिलीवरी, 3 किलोमीटर पैदल चलकर मौके पर पहुंचे थे एंबुलेंस कर्मचारी

पच्छाद उपमंडल के रिस्तर पानवां की एक महिला की 108 एंबुलेंस कर्मचारियों ने सफल डिलीवरी करवाने में सफलता हासिल की. एंबुलेंस कर्मचारियों ने देर ना करते हुए जंगल में ही महिला की डिलीवरी करवाने का निर्णय लिया था.

By

Published : Jun 11, 2021, 4:39 PM IST

safe delivery in the jungle by 108 ambulance team in rajgarh
safe delivery in the jungle by 108 ambulance team in rajgarh

राजगढ़ः कोरोना काल में 108 एंबुलेंस लोगों के लिए जीवनदायिनी बन रही है. दरअसल, पच्छाद के रिस्तर पानवां में एक महिला की 108 एंबुलेंस के कर्मियों ने जंगल में सफल डिलीवरी करवाई है.

जानकारी के अनुसार पच्छाद उपमंडल के रिस्तर पानवां की एक गर्भवती महिला ने प्रसव पीड़ा होने पर वीरवार सुबह करीब 5 बजे 108 एंबुलेंस की सेवाओं के लिए फोन पर संपर्क किया. इसके बाद 108 के मेडिकल टेक्नीशियन गुमान सिंह ठाकुर व पायलट मुकेश एंबुलेंस लेकर मौके के लिए रवाना हो गए. पानवां पहुंचने पर उन्हें मरीज सड़क पर नहीं मिला. इसके बाद उन्होंने गर्भवती महिला को फोन किया और उसकी जानकारी ली कि वह कहां पर है.

एंबुलेंस कर्मचारियों को जानकारी मिली कि गर्भवती महिला महिला घर व सड़क से दूर जंगल में है. एंबुलेंस तक चलकर आने में असमर्थ है. यह जानकारी मिलने के बाद 108 एंबुलेंस कर्मी तुरन्त ही पैदल रवाना हो गए. 3 किलोमीटर पैदल चलने के बाद 108 एंबुलेंस के कर्मियों ने घने जंगल में महिला का सफल प्रसव करवाकर और महिला व नवजात को सकुशल सराहां अस्पताल पहुंचा दिया है. जहां पर दोनों जच्चा-बच्चा स्वस्थ हैं.

ये भी पढ़ें:बगीचा गांव में एक शख्स ने रोका नाली का निर्माण कार्य, ग्रामीण पहुंचे एसपी के दरबार

ABOUT THE AUTHOR

...view details