हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

कोलर की जलमूसा नदी से बुझेगी हरिपुर खोल पंचायत की प्यास: डॉ. बिंदल

By

Published : Dec 6, 2020, 5:03 PM IST

डॉ. बिंदल ने कहा कि नाहन विधानसभा क्षेत्र के तहत पांवटा विकास खंड में पड़ने वाली हरिपुर खोल पंचायत दशकों से पेयजल समस्या से जूझ रही थी. वहां पानी पंहुंचाया जा रहा है.

Rajeev Bindal
राजीव बिंदल

नाहन: विधायक एवं पूर्व विधानसभा अध्यक्ष डॉ. राजीव बिंदल ने कहा कि नाहन विधानसभा क्षेत्र में पेयजल, सड़कों और अन्य मूलभूत सुविधाओं के विकास और विस्तार पर वह दिन-रात काम कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि आमजन के स्नेह, सहयोग और आशीर्वाद के परिणामस्वरूप हम नाहन क्षेत्र की विभिन्न समस्याओं के समाधान की ओर तीव्रता से आगे बढ़ रहे हैं और इस दिशा में ऐतिहासिक और रिकॉर्ड काम हो रहे हैं.

हरिपुर खोल पंचायत में पहुंचाया जा रहा है पानी

डॉ. बिंदल ने कहा कि नाहन विधानसभा क्षेत्र के तहत पांवटा विकास खंड में पड़ने वाली हरिपुर खोल पंचायत दशकों से पेयजल समस्या से जूझ रही थी. वहां पानी पंहुंचाया जा रहा है. हरिपुर खोल पंचायत में लोगों को समुचित मात्रा में पेयजल उपलब्ध हो इसके लिए कोलर की जलमूसा नदी से टयूबवैल लगा कर हरिपुर खोल पंचायत के खालों में टयूबवैल बना कर योजनाओं को अपग्रेड किया जाएगा.

दूर होगी पानी की समस्या

डॉ. राजीव बिंदल ने कोलर के जलमूसा से हरिपुर पंचायत तक पेयजल पहुंचाने की योजना के बारे में बताते हुए कहा कि जलमूसा के टयूबवैल का पानी हरिपुर खोल पंचायत की सभी योजनाओं में डाला जाएगा, जिससे इस पंचायत की दशकों से चली आ रही पानी की किल्लत दूर होगा. उन्होंने कहा कि 3.6 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाली इस योजना पर बोरिंग मशीन रविवार को लगाई गई.

डॉ. राजीव बिंदल ने कहा कि काश पहले भी ऐसा सोचा गया होता. पहले भी यहां की प्यासी जनता के लिए पानी देने का प्लान बनाया जा सकता था, लेकिन यह क्यों नहीं हुआ इस पर गंभीरता से विचार किया जाना चाहिए.

पानी की समस्या के समाधान के लिए योजनाओं पर कार्य जारी

नाहन विधायक ने कहा कि नाहन विधानसभा क्षेत्र की पेयजल समस्या के समाधान के लिए लगातार योजनाओं पर कार्य चल रहा है. केवल जल जीवन मिशन के अंतर्गत 12 करोड़ रुपये व्यय किए जा रहे हैं, जिससे नाहन क्षेत्र में पेयजल आपूर्ति और अधिक सुदृढ़ होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details