हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

खेतों में रसायनिक खाद डालने से ग्रामीण परेशान, घरों में रहना हुआ मुश्किल

पांवटा साहिब के किशनपुरा में इन दिनों एक व्यक्ति अपने खेतों में भारी मात्रा में रसायनिक खाद का इस्तमाल कर रहा है. रसायनिक खाद की बदबू के चलते लोगों का घर से बाहर आना-जाना और घर में खड़ा होना मुश्किल हो गया हैं. जहरीले पदार्थ की बदबू से लोग बीमार हो रहे हैं. लोगों में इसके खिलाफ खासा रोष है.

By

Published : Feb 29, 2020, 12:08 PM IST

chemical fertilizers on the crops
खेतों में रसायनिक खाद डालने से ग्रामीण परेशान.

पांवटा साहिब: इन दिनों किशनपुरा गांव के लोगों को एक व्यक्ति की दबंगई के चलते परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. व्यक्ति अपने खेतों में भारी मात्रा में रासायनिक खाद का इस्तमाल कर रहा है. खेतों में डाले जा रहे जहरीले और बदबूदार रसायन फसलों को बर्बाद कर सकते हैं.

रासायनिक खाद की बदबू के चलते लोगों का घर से बाहर आना-जाना और घर में खड़ा होना मुश्किल हो गया हैं. जहरीले पदार्थ की बदबू से लोग बीमार हो रहे हैं. लोगों में इसके खिलाफ खासा रोष है. लोगों ने पुलिस को इसकी शिकायत दी है. पांवटा पुलिस ने कार्रवाई करते हुए व्यक्ति को पुलिस थाने बुलाया है.

वीडियो रिपोर्ट.

स्थानीय महिलाओं ने बताया कि घर में खड़ा होना मुश्किल हो रहा है. खेतों से आती बदबू से सभी का जीना दुश्वार हो गया है. रासायनिक खाद से घर में बच्चों और बुजुर्गों पर बीमारियों का खतरा अधिक बढ़ गया है. बच्चें खेल-कूद के लिए बाहर नहीं जा पा रहे है और बच्चों को घर के अंदर कैद करना मुश्किल हो रहा है. वहीं, आसपास के खेतों में अन्य लागों की फसलें भी बर्बाद हो रही हैं.

डीएसपी सोमनाथ ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि गांव वालों की शिकायत के बाद सब इस्पेक्टर तनुजा ठाकुर को भेजकर खेतों में जहरीली पदार्थ डाल रहे व्यक्ति को पुलिस थाने लाया गया. इस दौरान व्यक्ति से पूछताथ की गई और खेतों में रासायनिक खाद डालना बंद करवा दिया गया हैं.

ये भी पढ़ें: गश्त पर निकले एसपी कुल्लू और पुलिस टीम पर दराट से हमला, एक गिरफ्तार...दूसरा फरार

ABOUT THE AUTHOR

...view details