हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

नवादा पंचायत के ग्रामीणों ने खंड विकास अधिकारी को सौंपा ज्ञापन, इस सामस्या को लेकर उठाई मांग

By

Published : Mar 12, 2020, 5:54 PM IST

बरसात के दौरान बाढ़ आने से नवादा पंचायत की कई बीघा जमीन नदी में बह गई थी, जिससे यहां के किसानों को लाखों का नुकसान हो गया था. प्रशासन ने भी यहां के लोगों की परेशानी का कोई समाधान नहीं निकाला.

Nawada Panchayat
नवादा पंचायत के ग्रामीणों ने खंड विकास अधिकारी को सौंपा ज्ञापन

पांवटा साहिब: नवादा पंचायत के ग्रामीणों ने गुरुवार को खंड विकास अधिकारी को ज्ञापन सौंपा. दरअसल, बरसात के दौरान बाढ़ आने से पंचायत की कई बीघा जमीन नदी में बह गई थी, जिससे यहां के किसानों को लाखों का नुकसान हो गया था. प्रशासन ने भी यहां के लोगों की परेशानी का कोई समाधान नहीं निकाला.

बता दें कि नवादा पंचायत के ग्रामीणों ने इस समस्या को कई बार उठाया, लेकिन हर बार उन्हें झूठे आश्वासन ही मिले. नवादा पंचायत के प्रतिनिधिमंडल ने खंड विकास अधिकारी को ज्ञापन सौंप इस समस्या का समाधान करने की गुहार लगाई है ताकि फिर से किसानों को भारी नुकसान ना हो.

वीडियो.

वहीं, उपप्रधान हरीश सैनी ने बताया कि नदी में बाढ़ आने की वजह से भूमि का कई हिस्सा नदी में बह गया था .गिरी नदी के पानी का जलस्तर हमेशा बढ़ता ही रहता है, ऐसे में अगर दोबारा से बाढ़ आई तो ग्रामीणों को फिर से बड़ा नुकसान हो सकता है.

ग्रामीणों का यह भी कहना है कि लाखों की राशि जो खनन विभाग के रॉयल्टी के रूप में माइनिंग के पास रखी है उन पैसों का सदुपयोग करके यहां पर एक बड़ा सीमेंट्री दंगा लगाया जाए ताकि सैकड़ों ग्रामीणों को इस समस्या से निजात मिल सके. वहीं, खंड विकास अधिकारी गौरव धीमान ने बताया कि यह समस्या उनके संज्ञान में आ गई है इस पर उचित कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें:कोरोना वायरस को लेकर स्वास्थ्य विभाग अलर्ट, चैत्र मेले को लेकर कसी कमर

ABOUT THE AUTHOR

...view details