हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

कोरोना से जंग: शहरी इलाकों से ज्यादा ग्रामीण क्षेत्रों के लोग कर रहे सरकारी निर्देशों का पालन

By

Published : Apr 16, 2020, 1:03 PM IST

सिरमौर के ग्रामीण इलाकों के लोग शहरों के लोगों की तुलन में कोरोना वायरस को लेकर ज्यादा ऐतिहात बरत रहे हैं. कफोटा पंचायत में इस महामारी को लेकर काफी हद तक जागरुक हैं.

villagers are following the government instructions in poanta
शहरों से ज्यादा ग्रामीण कर रहे सरकारी निर्देशों का पालन

पांवटा साहिब: हिमाचल में शहरों से ज्यादा पहाड़ी क्षेत्र के ग्रामीण सरकार के निर्देशों का पालन कर रहे हैं. कोरोना वायरस और लॉकडाउन को लेकर शहर के लोग लापरवाही बरत रहे हैं, लेकिन ग्रामीण इलाकों में रहने वाले लोग इस महामारी को लेकर काफी हद तक जागरुक हैं. जिसका सबसे बड़ा उदाहरण सिरमौर की कफोटा पंचायत में देखने को मिल रहा है.

बता दें कि कफोटा पंचायत में रोजाना 6 पंचायतों के लोग राशन खरीदने के लिए डिपो में पहुंचते हैं. जिसके मध्यनजर यहां पर सोशल डिस्टेंसिंग का विशेष ध्यान रखा जा रहा है. राशन खरीदने के लिए कतार में लगे लोग मास्क लगा कर ऐतिहात बरत रहे हैं.

वीडियो रिपोर्ट

ग्रामीणों का कहना है कि सरकार की हर गाइडलाइन का लोग पालन करके अपने क्षेत्र को कोरोना वायरस से बचा रहे हैं. गांव के लोग सोशल डिस्टेंसिंग का विशेष ध्यान रख रहे हैं.

राशन की दुकान चलाने वाले मदन ठाकुर ने बताया कि वह राशन देने से पहले सभी के हाथों को सैनिटाइ करवाने के बाद ही लोगों को राशन दिया जाता है. मास्क लगाकर ही लोग यहां पर पहुंचे हैं और साथ ही दुकान में आने वाले लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ध्यान रख रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details