हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

स्टेशन पर बस न रोकने पर जमकर हंगामा, छात्रों समेत अन्य लोगों ने किया चक्का जाम

By

Published : Jul 10, 2019, 1:28 PM IST

बसों में सीटिंग कैपेसिटी से अधिक सवारियां न बिठाने से स्टूडेंट्स ही नहीं आम जनता भी परेशान हो चुकी है. स्टेशन पर बसें न रोके जाने से खफा ग्रामीणों व छात्रों ने बुधवार को धारटीधार इलाके के जमटा में जमकर प्रदर्शन किया.

बस न रोकने पर लोगों का प्रदर्शन

सिरमौर: सीटिंग कैपेसिटी के अलावा बसों में सवारियां न बिठाने से स्टूडेंट्स ही नहीं आम जनता भी परेशान हो चुकी है. स्टेशन पर बसें न रोके जाने से खफा ग्रामीणों व छात्रों ने बुधवार को धारटीधार इलाके के जमटा में जमकर प्रदर्शन किया.

नाहन-ददाहू सड़क मार्ग पर लोगों ने करीब डेढ़ घंटा जाम लगाए रखा. इस दौरान सड़क के दोनों ओर दर्जनों बसें व छोटे-बड़े वाहन भी जाम में फंसे रहे. जमटा में बारिश के बीच भी बच्चों व ग्रामीणों ने जाम नहीं खोला. पुलिस को इसकी सूचना मिलते ही सदन थाना नाहन के एसएचओ मानवेंद्र ठाकुर टीम के साथ मौके पर पहुंचे.

बस न रोकने पर लोगों का प्रदर्शन

हालांकि, उन्होंने जाम खोलने के भरसक प्रयास किए लेकिन, लोग नहीं मानें. काफी जद्दोजहद के बाद साढ़े 11 बजे के बाद जाम खोला गया. इस बीच एसएचओ ने एचआरटीसी के ड्ब्ल्यूएम व अड्डा प्रभारी नाहन से जमटा के लिए अतिरिक्त बस भेजने की सिफारिश की.

छात्रों और ग्रामीणों ने कहा कि आज भले ही एक अतिरिक्त बस भेजकर जाम खुलवा लिया जाएगा, लेकिन ये परेशानी आम जनता पिछले एक माह से झेलती आ रही है. एचआरटीसी के ड्राइवर व कंडक्टर ओवरलोडिंग के चालान के डर से किसी भी स्टेशन से एक्स्ट्रा सवारियां नहीं बिठा रहे हैं. इसका खामियाजा छात्रों व लोगों को भुगतना पड़ रहा है.छात्रों की हर रोज क्लास छूट रही हैं. समय पर कालेज व स्कूल न पहुंचने पर फाइन किया जा रहा है. आम जनता के साथ-साथ कर्मचारी लोग भी इस परेशानी से दो-चार हो रहे हैं. ग्रामीणों ने कहा कि सरकार को ओवरलोडिंग पर शिकंजा कसने से पहले बस सुविधा मुहैया करवानी चाहिए थी.

सभी रूटों पर बसों की भारी कमी चल रही है. हजारों लोग बस की इंतजार में दिनभर खड़े रहते हैं. बावजूद इसके भी उन्हें बस में नहीं बिठाया जा रहा है. पुलिस के काफी हस्तक्षेप के बाद लोगों ने जाम खोला. इस दौरान सैकड़ों ग्रामीणों के साथ-साथ आईटीआई व कॉलेज के दर्जनों छात्र उपस्थित रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details