हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

यहां प्रशासन छात्रों के भविष्य के साथ कर रहा खिलवाड़, 3 साल पहले बनी लाइब्रेरी में लटक रहा ताला

रेणुका जी के ददाहू में करीब 3 साल पहले लोगों के आग्रह पर हिमाचल प्रदेश पॉवर कॉरपोरेशन द्वारा एक लाइब्रेरी का निर्माण किया गया था. जिस पर लाखों की राशि खर्च हुई थी, लेकिन मौजूदा में लाइब्रेरी की हालत बहुत खराह है.

By

Published : Mar 9, 2019, 5:57 PM IST

नाहनः रेणुका जी के ददाहू में करीब 3 साल पहले लोगों के आग्रह पर हिमाचल प्रदेश पॉवर कॉरपोरेशन द्वारा एक लाइब्रेरी का निर्माण किया गया था. जिस पर लाखों की राशि खर्च हुई थी, लेकिन मौजूदा में लाइब्रेरी की हालत बहुत खराह है.

लाइब्रेरी के पास पसरी गंदगी

यहां आलम यह है कि यह लाइब्रेरी कूड़े कचरे के ढेरों के बीच मौजूद है. यहां पर लाखों रुपये खर्च कर पुस्तकालय का निर्माण तो कर दिया गया, लेकिन यहां कूड़े के ढेर इतने लगे हुए हैं कि यहां कोई पढ़ने नहीं आता. यहां पर चारों तरफ गंदगी के ढेर लगे हुए हैं.

स्थानीय लोगों का कहना है कि जब से यहां लाइब्रेरी बनी है तब से यहां पर ताला लटका हुआ है. यहां चारों ओर गंदगी फैलाई जा रही है, इसलिए यहां कोई भी पढ़ने नहीं आता. इसके लिए लोगों ने स्थानीय पंचायत व प्रशासन को जिम्मेदार ठहराया है. लोगों का कहना है कि इस तरफ कोई भी ध्यान नहीं दे रहा है.

लाइब्रेरी के पास पसरी गंदगी

इस बारे में पंचायत प्रतिनिधियों का कहना है कि उन्होंने उल्टा गंदगी फैलाने के लिए स्थानीय लोगों को ही जिम्मेदार ठहराया है. लोगों का कहना है कि लोग खुद यहां आकर रात के अंधेरे में कूड़ा कचरा फेंक देते हैं. उन्होंने कहा कि इस बारे में प्रशासन को कई बार अवगत करवाया गया है, लेकिन कोई कार्रवाई इस दिशा में नहीं की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details