हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

रामा-पड़दूनी में विस अध्यक्ष ने किया स्कूली बच्चों की खेल प्रतियोगिताओं का शुभारंभ, खेल मैदान का किया लोकार्पण

विधानसभा अध्यक्ष डॉ राजीव बिंदल ने नाहन विधानसभा क्षेत्र के अतंर्गत राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला रामा में मुख्यमंत्री खेल योजना के अंतर्गत खेल प्रतियोगिताओं का शुभारंभ के साथ-साथ 10 लाख रुपए की लागत से निर्मित खेल मैदान का लोकार्पण किया.

By

Published : Aug 6, 2019, 11:36 PM IST

vidhan sabha speaker dr. rajeev bindal

नाहनः विधानसभा अध्यक्ष डॉ राजीव बिंदल ने नाहन विधानसभा क्षेत्र के अतंर्गत राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला रामा में मुख्यमंत्री खेल योजना के अंतर्गत 10 लाख रूपए की लागत से निर्मित खेल मैदान का लोकार्पण किया. इसके साथ ही उन्होने 3 दिवसीय खेल-कूद प्रतियोगिता का भी शुभांरभ किया.

विस अध्यक्ष ने इस मौके पर कहा कि खेलों का विद्यार्थी जीवन में बहुत महत्व है.खेलों से जहां व्यक्ति का शारीरिक, मानसिक व बौधिक विकास होता है. वहीं व्यक्ति में अनुशासन, प्रतिस्पर्धा, लग्न व परिश्रम की भावना भी उत्पन्न होती है.

स्कूली बच्चों की खेल प्रतियोगिताओं का किया शुभारंभ

बता दें कि प्रदेश सरकार द्वारा ग्रामीण क्षेत्रो में खेलकूद गतिविधियों को बढावा देने के लिए आधारभूत ढांचे का सृजन किया जा रहा है और पंचायत स्तर पर खेल मैदान निर्मित किए जा रहे है. उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा उत्कृष्ट खिलाडियों को नौकरीयों में आरक्षण भी प्रदान किया जा रहा है.

खेल मैदान का लोकार्पण किया

कार्यक्रम के दौरान राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला रामा के प्रधानाचार्य राजीव सैनी ने मुख्य अतिथि का स्वागत किया और खेल कूद प्रतियोगिता की विस्तृत जानकारी देते हुए बताया कि नाहन शिक्षा खंड के अतंर्गत 21 स्कूलों के 220 छात्र इस प्रतियोगिता में भाग ले रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details