हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

वायरल वीडियो: वाहन मालिक ने RTO सिरमौर पर लगाया रिश्वत मांगने का आरोप

By

Published : Oct 30, 2020, 9:57 AM IST

Updated : Oct 30, 2020, 10:36 AM IST

नाहन-दोसड़का क्षेत्र में एक टैक्सी विंगर मालिक ने आरटीओ सिरमौर पर 25 हजार रुपये की रिश्वत मांगने का आरोप लगाया है, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.

Vehicle owner Viral Video Sirmaur
वाहन मालिक वायरल वीडियो सिरमौर

नाहन: नेशनल हाइवे कालाअंब-पांवटा साहिब हाइवे पर नाहन-दोसड़का क्षेत्र में एक टैक्सी विंगर मालिक ने आरटीओ सिरमौर पर 25 हजार रुपये की रिश्वत मांगने का आरोप लगाया है, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. वहीं, इस संदर्भ में आरटीओ ने पुलिस में वाहन मालिक के खिलाफ शिकायत दर्ज करवा दी है, जिस पर पुलिस जांच में जुट गई है.

दरअसल, मामला 27 अक्तूबर का है. जब आरटीओ सिरमौर राम प्रकाश नाहन-दोसड़का मार्ग पर चैकिंग कर रहे थे. इसी बीच एक टैक्सी विंगर वाहन का चालान किया गया. संबंधित विभाग के अनुसार उक्त वाहन का चालान इस कारण किया गया, क्योंकि वाहन में सीटिंग क्षमता 13 की थी, जबकि मौके पर 19 सीटें पाई गईं. ऐसे में 6 सीटें अतिरिक्त थीं.

वीडियो

इसी बीच चालान से गुस्साए व्यक्ति ने वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया. यह वीडियो अब जमकर वायरल हो रहा है, जिस पर लगातार लोग अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं. इस वायरल वीडियो में वाहन मालिक आरटीओ पर 6,500 रुपये के चालान की एवज में 25 हजार रुपये रिश्वत मांगने का आरोप लगा रहा है. साथ ही संबंधित वाहन में कोई भी सवारी न होने की बात कर रहा है.

वीडियो में वाहन मालिक आरोप लगा रहा है कि जिस वक्त चालान किया गया, उस वक्त न तो वाहन में कोई सवारी मौजूद थी और खड़ी गाड़ी का ही चालान कर दिया गया. सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो के मामले में आरटीओ सिरमौर राम प्रकाश ने कहा कि उन्हें इस संदर्भ में मामले की जानकारी मिली है.

27 अक्तूबर को एक वाहन का चालान किया गया था, जिस पर वाहन चालक द्वारा उनपर आरोप लगाए जा रहे हैं, जिस गाड़ी का चालान किया गया है, उसमें बैठने की क्षमता 13 है, लेकिन वाहन मालिक द्वारा गाड़ी में 19 सीटें लगाई गई हैं. ऐसे में गाड़ी का टैक्स अधिक बनता है, जिसके बाद वाहन का चालान किया गया है.

उन्होंने बताया कि व्यक्ति द्वारा सोशल मीडिया पर जो वीडियो वायरल किया गया है, वह बेबुनियाद है. व्यक्ति का केवल चालान किया गया है. किसी भी तरह की रिश्वत की कोई मांग नहीं की गई है. इससे उनकी छवि भी धूमिल हुई है, जिसके बाद व्यक्ति के खिलाफ पुलिस थाना नाहन में शिकायत करवाई गई है.

उधर पूछे जाने पर जिला की एएसपी बबीता राणा ने बताया कि आरटीओ सिरमौर की तरफ से मामले में शिकायत सौंपी गई है, जिसको लेकर जांच की जा रही है। जांच के बाद ही आगामी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी.

Last Updated : Oct 30, 2020, 10:36 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details