हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

वीर शिवाजी क्रिकेट चैंपियनशिप का हुआ आगाज,  56 टीमें ले रही भाग

वटा साहिब में वीर शिवाजी क्रिकेट चैंपियनशिप की सिल्वर जुबली का आगाज हो गया है. इस आयोजन में उत्तर भारत की 24 और 32 टीमें सिरमौर से पहुंची हैं. आयोजन पूरे 1 महीने तक चलेगा.

By

Published : Feb 12, 2021, 4:43 PM IST

Veer Shivaji Cricket Championship begins
Veer Shivaji Cricket Championship begins

पांवटा साहिबःनगर में वीर शिवाजी क्रिकेट चैंपियनशिप की सिल्वर जुबली का आगाज हो गया है. इस बार चैंपियनशिप में 56 टीमों ने भाग लिया है. आयोजन में मुख्य अतिथि के रूप में सुरेश गर्ग मौजूद रहे. पहला मैच विकासनगर और यमुनानगर के बीच में खेला गया. जिसमें यमुनानगर की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. मुख्य अतिथि ने क्रिकेट टूर्नामेंट का शुभारंभ

56 टीमें ले रही भाग

मुख्य अतिथि ने अपने संबोधन भाषण के दौरान बताया कि वीर शिवाजी क्रिकेट एसोसिएशन ने जो 25 साल पहले पौधा लगाया है, वह आज वृक्ष बन गया है. इस दौरान मंच से उन्होंने वीर शिवाजी क्रिकेट क्लब को ₹100000 देने की घोषणा की. एसोसिएशन के अध्यक्ष मधुकर डोगरी ने बताया कि पिछले 25 वर्षों से यह आयोजन पांवटा साहिब नगर परिषद के खेल मैदान में किया जाता है. इस आयोजन में उत्तर भारत की 24 टीमें पहुंची हैं और 32 टीमें सिरमौर से पहुंची हैं.

वीडियो.

महीने भर चलेगा आयोजन

आयोजन पूरे 1 महीने तक चलेगा. उन्होंने कहा कि इस आयोजन को चलने में कईं तरह की मुश्किलें भी झेलनी पड़ी. यहां पर मैदान की सुविधा सही ढंग से उपलब्ध नहीं है. वार्ड नंबर 10 के पार्षद और वीर शिवाजी क्रिकेट क्लब के अध्यक्ष मधुकर डोगरी ने दलों के नेताओं से मैदान सुधारने की गुहार लगाई है. ऊर्जा मंत्री ने मंच बनाने का आश्वासन दिया था, लेकिन अभी तक कोई कार्य पूरा नहीं हुआ.

ये भी पढ़ें-सुजान सिंह पठानिया के निधन पर शोक की लहर, पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह और विक्रमादित्य ने जताया दुख

ABOUT THE AUTHOR

...view details