हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : May 16, 2021, 4:13 PM IST

ETV Bharat / state

नाहन में 17 मई से शुरू होगा 18 से 44 वर्ष आयु वर्ग के लोगों का वैक्सीनेशन, ब्लॉकों में भेजी गई वैक्सीन की खेप

रविवार को जिला मुख्यालय नाहन स्थित सीएमओ कार्यालय से जिला के स्वास्थ्य खंडों के लिए वैक्सीनेशन की सप्लाई भेजी गई. जिला के सीएमओ डॉ. केके पराशर ने इस संबंध में विस्तार से जानकारी दी. मीडिया से बात करते हुए सीएमओ सिरमौर डॉ. केके पराशर ने बताया कि 17 मई से 18 से 44 वर्ष आयु वर्ग के लोगों का कोविड टीकाकरण किया जाना है, जिसके लिए सप्ताह में सोमवार व गुरूवार 2 दिन चयनित किए गए हैं.

CMO Sirmaur Dr. KK Parashar, सीएमओ सिरमौर डॉ. केके पराशर
फोटो.

नाहन: सिरमौर में तेजी के साथ बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच वैक्सीनेशन का अभियान भी जोरों पर चल रहा है. अब सरकार के निर्देशों के बाद जिला में भी 18 से 44 वर्ष आयु वर्ग के लोगों का 17 मई से वैक्सीनेशन अभियान शुरू होगा. इसके लिए रविवार को जिला मुख्यालय नाहन स्थित सीएमओ कार्यालय से जिला के स्वास्थ्य खंडों के लिए वैक्सीनेशन की सप्लाई भेजी गई. जिला के सीएमओ डॉ. केके पराशर ने इस संबंध में विस्तार से जानकारी दी.

मीडिया से बात करते हुए सीएमओ सिरमौर डॉ. केके पराशर ने बताया कि 17 मई से 18 से 44 वर्ष आयु वर्ग के लोगों का कोविड टीकाकरण किया जाना है, जिसके लिए सप्ताह में सोमवार व गुरूवार 2 दिन चयनित किए गए हैं. 31 मई तक स्वास्थ्य विभाग द्वारा 5 सेशन आयोजित किए जाएंगे. प्रत्येक सेशन में 100 लोगों की ही वैक्सीनेशन की जाएगी.

वीडियो.

31 मई तक जिले में कुल 17 सेशन आयोजित होंगे

इस तरह से हर ब्लॉक में सेशन निर्धारित किए गए है. 31 मई तक जिले में कुल 17 सेशन आयोजित होंगे, जिसके तहत संगड़ाह ब्लॉक में 2, धगेड़ा में 5, पांवटा साहिब में 5, शिलाई में 1 व पच्छाद ब्लॉक में 4 सेंशन रखे हुए है. 5 दिन तक यह सेशन होंगे, जोकि सप्ताह में निर्धारित किए गए 2 दिनों में होंगे.

पंजीकरण करवाएं तभी लगेगी वैक्सीन

सीएमओ ने साफ किया कि पंजीकरण करवाने वाले लोगों का ही वैक्सीनेशन किया जाएगा. मौके पर किसी का पंजीकरण नहीं होगा. इस समयावधि में 31 मई तक करीब 8500 डोज देने का लक्ष्य रखा गया है. सीएमओ सिरमौर ने 18 से 44 वर्ष आयु वर्ग के लोगों से यह भी अपील कि वह वैक्सीनेशन के लिए अपना पंजीकरण करवाएं और टीका लगवाने के लिए अपने नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र में पहुंचे.

ये भी पढ़ें-शिमला का 'ब्लैकमेलर' बंदर! वीडियो देखकर आप भी कहेंगे अरे बाप रे!

ABOUT THE AUTHOR

...view details