हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

2022 तक सिरमौर के हर घर में होगा नल...मिलेगा स्वच्छ जल

By

Published : Jul 15, 2020, 5:27 PM IST

सिरमौर जिले में वर्ष 2022 जुलाई माह तक हर घर को नल और हर नल में पानी पहुंचाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है. जल जीवन मिशन के अंतर्गत 2022 तक हर घर को नल के माध्यम से गुणवत्ता युक्त स्वच्छ पेयजल की आपूर्ति की जाएगी.

Sirmour  water will be found in every house from the taps till July 2022
हर नल में मिलेगा जल

नाहन:जल जीवन मिशन के अंतर्गत हर घर को नल के माध्यम से गुणवत्ता युक्त स्वच्छ पेयजल की आपूर्ति सुनिश्चित करना सरकार का मकसद है. वर्ष 2022 जुलाई माह तक हर घर को नल और हर नल से पानी पहुंचाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है.

सिरमौर जिले में इस दिशा में काम करते हुए 31 मार्च 2020 तक 66777 घरों को पेयजल के कनेक्शन दिए जा चुके हैं. शेष लक्ष्य को पूरा करने के लिए सिरमौर प्रशासन ने संबंधित विभाग को उचित दिशा निर्देश जारी कर दिए हैं.

वीडियो

इस मामले में डीसी डॉ आरके परुथी ने बताया कि जल जीवन मिशन के अंतर्गत जुलाई 2022 तक हर घर को नल के माध्यम से गुणवत्ता युक्त स्वच्छ पेयजल की आपूर्ति सुनिश्चित की जाएगी. साथ ही जिला के दूरदराज के क्षेत्रों को प्राथमिकता के आधार पर पानी के कनेक्शन दिए जाएंगे. इसके लिए जिला प्रशासन और जल शक्ति विभाग मिलकर काम कर रहे हैं. डीसी ने बताया कि सिरमौर में 1 लाख 20 हजार 662 कनेक्शन दिए जाने हैं, इसमे 31 मार्च 2020 तक 66 हजार 777 घरों को पानी के कनेक्शन दिए जा चुके हैं.

डीसी डॉ. परुथी ने कहा कि जुलाई 2020 तक जिले के हर घर में पानी का कनेक्शन उपलब्ध करवाने के लक्ष्य को हर हालत में पूरा किया जाएगा, जिला प्रशासन और जल शक्ति विभाग संयुक्त तौर पर मिलकर जल शक्ति मिशन के तहत जिला के हर एक घर में नल के साथ जल पहुंचाने के निर्धारित लक्ष्य की प्राप्ति को लेकर पूरे प्रयास कर रहा है, ताकि लोगों को पर्याप्त मात्रा के साथ-साथ स्वच्छ पेयजल के लिए किसी तरह की कोई दिक्कत का सामना न करना पड़े.

ये भी पढ़ें :बबीता राणा ने संभाला सिरमौर ASP का कार्यभार, कहा: युवाओं को नशे से बचाना लक्ष्य

ABOUT THE AUTHOR

...view details