हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

बाबूजी धीरे चलना...गड्ढों पर जरा संभलना! बारिश से खस्ताहाल हुई सड़कों ने खोली विभाग की पोल

पांवटा, शिलाई, रोहडू और शिमला को जोड़ने वाली सड़क की हालत खस्ता हो गई है. लोंगो ने सरकार से सड़को की मरम्मत और टूटी सड़को को फिर से बनवाने की मांग की है.

By

Published : Sep 27, 2019, 6:27 PM IST

Updated : Sep 27, 2019, 6:35 PM IST

नेशनल हाईवे सड़कों का हाल

सिरमौर: जिला में हुई बारिश से पांवटा, शिलाई, रोहडू और शिमला को जोड़ने वाले एनएच 707 की हालत खस्ता हो गई है. हाल यह है कि सड़क पर बड़े-बड़े गड्ढे बन गए हैं. गड्ढों में बारिश का पानी भरने से सड़क पर तालाब जैसे हालात बन गए हैं.

सिरमौर-सतोन सड़क पर बड़े-बड़े गड्ढों से दोपहिया वाहन चालकों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. हाल यह है कि दोपहिया वाहन चालक जान जोखिम में डालकर सड़क पर बने गड्ढों में सफर करने को मजबूर है. सड़कों पर चलने वाले लोग भी सड़कों की इस हालत से परेशान हैं. गड्ढोंं में भरे पानी के छींटे राहगीरों पर पड़ते हैं.

कॉलेज के छात्रों का कहना है कि बड़े-बड़े गड्ढों में दोपहिया वाहन चलाना अत्यंत कठिन हो गया है. दो पहिया वाहन चलाते समय बड़े वाहनों से पानी के छींटे उनकी वर्दी पर पड़ते हैं, जिससे उनका कॉलेज जाना भी दुश्वार हो गया है. सड़क पर जमा हुए पानी के कारण कई बार गड्ढों का भी पता नहीं चल पता, जिस वजह से हर समय हादसों का अंदेशा बना रहता है.

वीडियो.

ये भी पढ़ें: आईजीएमसी में सामने आए हेपेटाइटिस सी के दो मामले, स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप

छात्रों ने कहा कि नेशनल हाईवे सड़क की मरम्मत का कार्य सही ढंग से नहीं किया जाता है. गड्ढों में खाली मिट्टी डालकर उन्हें कुछ वक्त के लिए भर दिया जाता है. जिससे फिर से इन सड़कों में गड्ढे बन जाते हैं और लोंगो को परेशानियों का सामना करना पड़ता है. उन्होंने सरकार से मांग की है कि इन सड़को की सही ढंग से मरम्मत करवाई जाए और टूटी सड़को को फिर से बनवाया जांए.

Last Updated : Sep 27, 2019, 6:35 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details