हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

सड़क से खाई में लुढ़के ट्रक में भड़की आग, लोगों ने शीशा तोड़ चालक को सुरक्षित बाहर निकाला

By

Published : Mar 4, 2021, 6:56 PM IST

नैनाटिक्कर-डिलमन सड़क पर एक ट्रक के दुर्घटनाग्रस्त होते ही आग भड़क गई. गनीमत यह रही कि स्थानीय ग्रामीणों की सूझबूझ से ट्रक में आग लगते ही चालक को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया.

Truck fell from the ditch in Nahan, नाहन में खाई में गिरा ट्रक
घटनास्थल.

नाहन:पच्छाद उपमंडल की नैनाटिक्कर-डिलमन सड़क पर एक ट्रक के दुर्घटनाग्रस्त होते ही आग भड़क गई. गनीमत यह रही कि स्थानीय ग्रामीणों की सूझबूझ से ट्रक में आग लगते ही चालक को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया.

ग्रामीण चंद्रदत्त के अनुसार जब वह नैनाटिक्कर से अपनी मारूति वैन को लेकर डिलमन की तरफ जा रहा था, तो इसी बीच छकड़ावग के पास पहुंचा तो इसकी गाड़ी के आगे-आगे एक ट्रक नंबर एचआर 55 एबी-8323 भी डिलमन की तरफ ही जा रहा था. छकड़ावग मोड़ पर ट्रक चालक अपना नियत्रंण खो बैठा और गाड़ी अनियंत्रित होकर ढांक में करीब 30 मीटर नीचे जाकर चीड़ के पेड़ से टकराकर रुक गई, जहां अचानक ट्रक में आग लग गई.

वीडियो.

ट्रक में देखते ही देखते भयानक आग फैल गई

इसके बाद वह महेंद्र व राजेंद्र के साथ मौके पर पहुंचे और ट्रक चालक गुरमेल सिंह निवासी दिल्ली को शीशा तोड़कर बाहर निकला. इसके बाद यहां से चालक को इलाज के लिए सराहां सिविल अस्पताल भिजवाया गया. ट्रक में देखते ही देखते भयानक आग फैल गई. ट्रक में गत्ता लोड था.

'चालक के साथ कोई भी अनहोनी हो सकती थी'

क्षेत्रवासी महेंद्र गौतम, चंद्र दत्त व रामलाल ने बताया कि यदि समय पर ग्रामीणों को ट्रक के गिरने व आग लगने का पता नहीं लगता तो ट्रक में चालक के साथ कोई भी अनहोनी हो सकती थी. ट्रक हरियाणा से डिलमन के पास स्थित पटाखा फैक्टरी में गत्ता लेकर जा रहा था. डीएसपी भीष्म ठाकुर ने हादसे की पुष्टि की है. उन्होंने बताया कि हादसे में चालक सुरक्षित है और मामले की जांच की जा रही है.

ये भी पढ़ें-ब्यास में कूदे युवक को बचाने के लिए जान पर खेल गया झुग्गी में रहने वाला व्यक्ति

ABOUT THE AUTHOR

...view details