हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

सिरमौर के पर्यटन को अब लगेंगे नए पंख, जयराम सरकार ने पूरी की दशकों पुरानी ये मांग

दशकों से सिरमौर में टूरिज्म ऑफिस की आवश्यकता बनी हुई थी, जिसे वर्तमान सरकार ने पूरा किया है.

By

Published : Jan 6, 2020, 4:07 PM IST

Updated : Jan 6, 2020, 7:44 PM IST

Tourism office in Sirmaur
सिरमौर के पर्यटन को अब लगेंगे नए पंख

नाहन: सिरमौर जिला के पर्यटन को अब नए पंख लग सकेंगे. सरकार ने यहां लंबे अरसे से चली आ रही टूरिज्म ऑफिस की मांग को पूरा कर दिया है. अब तक पर्यटन क्षेत्र से जुड़ा सारा कार्य सोलन जिला के टूरिज्म ऑफिस से ही चलता आया है, लेकिन अब अलग से टूरिज्म ऑफिस को मंजूरी मिल गई है.

दरअसल पर्यटन की दृष्टि से अति महत्वपूर्ण सिरमौर जिला में लंबे समय से टूरिज्म ऑफिस खोलने की मांग हो रही थी. विधानसभा अध्यक्ष डॉ. राजीव बिंदल ने सिरमौर में टूरिज्म ऑफिस की आवश्यकता और मांग को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के समक्ष रखा था.

मुख्यमंत्री ने सिरमौर वासियों को टूरिज्म कार्यालय का तोहफा दिया है. टूरिज्म ऑफिस खोलने से जहां सिरमौर में टूरिज्म गतिविधियों में इजाफा होगा, वही टूरिज्म से जुड़े होटल, होमस्टे, रेस्टोरेंट व अन्य कारोबारियों को भी फायदा होगा और उन्हें बार-बार सोलन के चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे.

वीडियो.

विधानसभा अध्यक्ष डॉ राजीव बिंदल ने भी टूरिज्म ऑफिस के लिए सरकार का आभार व्यक्त किया है. नाहन दौरे पर राजीव बिंदल ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि एक समय था जब सिरमौर जिला से सरकारी कार्यालय जाते थे और आज एक समय है, जब यहां ऑफिस आ रहे हैं.

बिंदल ने कहा कि सिरमौर जिला में टूरिज्म की अपार संभावनाएं हैं. इसके बावजूद यहां पर जिला टूरिज्म का कार्यालय नहीं था. मुख्यमंत्री के प्रयासों से नाहन में जिला टूरिज्म का ऑफिस मिला है, जिसके लिए वह सिरमौर जिला के लोगों को बधाई देते हैं, साथ ही मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का आभार भी व्यक्त करते हैं.

ये भी पढे़ं: डेढ़ महीने के बाद भी लापता हुए शुभम को नहीं ढूंढ पा रही पुलिस, परिजनों ने की CBI जांच की मांग

Last Updated : Jan 6, 2020, 7:44 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details