हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

पांवटा साहिब में ह्यूमन बॉडी सेनिटाइजर मशीन तैयार, विधायक ने किया उद्घाटन

पांवटा साहिब के तिरुपति मेडिकेयर ग्रुप ने ह्यूमन बॉडी सैनिटाइजर मशीन तैयार की है. मशीन में इंसान 5 सेकंड में कपड़ों के साथ पूरा सेनिटाइज होकर बाहर निकलता है. मेडिकेयर सेंटर यह मशीनें पीजीआई चंडीगढ़ और आईजीएमसी शिमला को डोनेट करेगा.

By

Published : Apr 11, 2020, 12:03 AM IST

Updated : Apr 11, 2020, 9:52 AM IST

पांवटा साहिब में ह्यूमन बॉडी सेनिटाइजर मशीन तैयार
पांवटा साहिब में ह्यूमन बॉडी सेनिटाइजर मशीन तैयार

पांवटा साहिब:सिरमौर के पांवटा साहिब में तिरुपति मेडिकेयर ग्रुप ने ह्यूमन बॉडी सैनिटाइजर मशीन तैयार की है. शुक्रवार को पांवटा विधायक सुखराम चौधरी ने मशीन का उद्घाटन किया और मशीन का ट्रायल भी किया गया. विधायक व कंपनी के कई कर्मचारियों ने खुद को मशीन में सेनिटाइज किया.

मशीन में इंसान कपड़ों के साथ चलकर अंदर जाता है और पूरी तरह से सेनिटाइज हो जाता है. मशीन के अंदर इंसान सिर्फ 5 सेकंड में सेनिटाइज होकर बाहर निकलता है. यह मशीनें तिरुपति मेडिकेयर ग्रुप पीजीआई और आईजीएमसी शिमला को डोनेट करेगा. इसके बाद यह मशीने अन्य आइसोलेशन सेंटर्स को भी डोनेट की जाएंगी. वहीं, कोरोना वायरस की महामारी के चलते अस्पताल का स्टाफ बार-बार फुल बॉडी सेनिटाइजेशन करके अपने आप को कोरोना के संक्रमण से बचा सकते हैं.

वीडियो

कंपनी के एमडी अशोक गोयल ने बताया कि यह मशीन कोरोना से लड़ रहे डॉक्टरों और अस्पताल स्टाफ की सुविधा के लिए बनाई गई है. उन्होंने कहा कि फिलहाल यह मशीनें पीजीआई चंडीगढ़ और आईजीएमसी शिमला को डोनेट की जाएगी.

Last Updated : Apr 11, 2020, 9:52 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details