हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

कोरोना वॉरियर्स निभा रहे अपना कर्तव्य, वाहन चालकों से की जा रही कड़ी पूछताछ

पांवटा साहिब में प्रशासन द्वारा छूट देने के बाद बाजार में लोगों का जमावड़ा देखने को मिला. लोगों की उमड़ी भीड़ पुलिसकर्मियों के लिए भी परेशानी का सबब बनी, लेकिन पुलिस ने बहुत अच्छे तरीके से सभी लोगों में सोशल डिस्टेंस बनाए रखा.

By

Published : Apr 29, 2020, 3:47 PM IST

Strict interrogation of drivers in paunta sahib
वाहन चालकों से की जा रही कड़ी पूछताछ

पांवटा साहिब: कोविड-19 को लेकर लॉकडाउन और कर्फ्यू लगाया गया है. वहीं, हिमाचल प्रदेश में लॉकडाउन का सख्ती से पालन और फिर घर-घर जाकर स्क्रीनिंग ने इस पहाड़ी राज्य को कोरोना से निपटने में सफलता दिलाई है. इसी को देखते हुए प्रशासन ने कर्फ्यू में लोगों को ढील दी है.

वहीं, जिला सिरमौर के पांवटा साहिब में प्रशासन द्वारा छूट देने के बाद बाजार में लोगों का जमावड़ा देखने को मिला. लोगों की उमड़ी भीड़ पुलिसकर्मियों के लिए भी परेशानी का सबब बनी, लेकिन पुलिस ने बहुत अच्छे तरीके से सभी लोगों में सोशल डिस्टेंस बनाए रखा.

मंगलवार सुबह से ही डीएसपी सोमदत्त ने हर चौक हर गली पर पुलिस टीम तैनात कर दी थी. सुबह से लेकर शाम तक बाजार में बहुत कम संख्या में लोग नजर आए. पुलिस प्रशासन छोटे-बड़े वाहनों को रोककर उनसे भी पूछताछ कर रही थी.

वहीं, चौकी इंचार्ज अमित राजटा ने कहा कि डीएसपी के आदेशों के बाद पुलिस टीम सुबह से ही सड़कों पर तैनात है. बिना पूछताछ के किसी को भी शहर में एंट्री नहीं दी जा रही थी.

बता दें कि हिमाचल सरकार ने एक्टिव केस फाइंडिंग की जिस प्रक्रिया को अपनाया, उसकी तारीफ खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी की है. यही नहीं, पीएम नरेंद्र मोदी ने देश के अन्य राज्यों को भी एक्टिव केस फाइंडिंग प्रक्रिया को अपनाने की सलाह दी है.

विभिन्न स्तरों पर किए गए उपायों का ही परिणाम है कि हिमाचल प्रदेश में विगत पांच दिन से कोरोना का कोई केस नहीं पाया गया है.हिमाचल में इस समय कोरोना के केवल 10 मरीज अस्पताल में उपचार करवा रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details