हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

सिरमौर में 11 से 14 अप्रैल तक चलेगा विशेष वैक्सीनेशन अभियान, सीएमओ ने दी जानकारी

45 वर्ष आयु वर्ग और इससे अधिक के लिए सीएचसी व पीएचसी स्तर तक वैक्सीनेशन होगा. प्रतिदिन 80 वेक्सिनेशन सेशन आयोजित करने की योजना स्वास्थय विभाग ने जारी की है. इस अभियान के माध्यम से 45 साल व इससे अधिक आयु वर्ग के अधिकतर लोगों का वैक्सीनेशन करने की विभाग ने योजना बनाई है.

By

Published : Apr 10, 2021, 6:08 PM IST

Special vaccination campaign
फोटो.

नाहनःएक बार फिर तेजी से बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच सिरमौर जिला में व्यापक स्तर पर वैक्सीनेशन करने का स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग ने निर्णय लिया है. इसी कड़ी में अब जिला के सभी 6 विकास खंडों में पीएचसी व सीएचसी स्तर पर 11 अप्रैल से 14 अप्रैल तक विशेष टीकाकरण अभियान शुरू किया जाएगा.

45 साल व इससे अधिक आयु वर्ग के लोगों को लगेगा टीका

इस अभियान के माध्यम से 45 साल व इससे अधिक आयु वर्ग के अधिकतर लोगों का वैक्सीनेशन करने की विभाग ने योजना बनाई है. लिहाजा स्वास्थ्य विभाग ने जिला में प्रतिदिन 80 सेशन टीकाकरण चलाने का लक्ष्य रखा है, ताकि अधिकतम स्तर पर टीकाकरण को सुनिश्चित किया जा सके.

वीडियो.

सीएमओ डॉ. के.के पराशर ने दी जानकारी

सिरमौर जिला के सीएमओ डॉ. के.के पराशर ने बताया कि जिला में अधिकतम वैक्सीनेशन के उद्देश्य से 11 अप्रैल से 14 अप्रैल तक 45 वर्ष व इससे अधिक के लोगों को टीका लगाया जाएगा. उन्होंने बताया कि पीएचसी स्तर पर ये वैक्सीनेशन होगा. विभाग ने 80 वैक्सीनेशन सेशन चलाने की योजना भी बनाई है, ताकि अधिकतर लोगों का वैक्सीनेशन हो सके.

कोरोना संक्रमण का बढ़ रहा खतरा

बता दें कि सिरमौर जिला में एक बार फिर तेज गति के साथ कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ रहा है, लिहाजा स्वास्थ्य विभाग वैक्सीनेशन के साथ-साथ बचाव के लिए हरसंभव प्रयास कर रहा है.

ये भी पढ़ेंःअवैध कटान मामला: आदेश की पालना न होने से नाराज HC ने तलब किये वन विभाग के प्रधान सचिव

ABOUT THE AUTHOR

...view details