हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

कर्फ्यू का पालन न करना पड़ा महंगा, 29 लोगों को भेजा क्वारंटाइन सेंटर

By

Published : Mar 30, 2020, 4:34 PM IST

Updated : Mar 30, 2020, 5:48 PM IST

सिरमौर में कर्फ्यू के दौरान नए आदेशों के तहत कोई व्यक्ति बेवजह घूमता हुआ पाया गया, तो उसे सीधे ही 14 दिन के लिए क्वारंटाइन में भेजने के सख्त निर्देश सरकार व जिला प्रशासन द्वारा दिए गए हैं. जिले की सारे बार्डर सील कर दिए गए हैं. कोई भी व्यक्ति जिला से बाहर व जिला के अंदर नहीं आ जा सकता है.

Police deployed during curfew in Sirmaur
सिरमौर में कर्फ्यू के दौरान पुलिस तैनात

नाहनः सिरमौर जिला में कर्फ्यू के दौरान नए आदेशों के तहत किसी भी तरह की मूवमेंट पर पूरी तरह से प्रतिबंध है. कोई भी व्यक्ति जिला से बाहर व जिला के अंदर नहीं आ जा सकता है. जिला की सारे बार्डर सील कर दिए गए हैं. रविवार के बाद सरकार के निर्देशों पर यह आदेश सख्ती से लागू किए गए हैं.

एसपी सिरमौर अजय कृष्ण शर्मा ने बताया कि इसी के तहत आदेशों के उल्लंघन करने वाले 29 लोगों को पुलिस ने सीधे 14 दिन के लिए क्वारंटाइन केंद्र में भेज दिया है. पांवटा साहिब में 19 व कालाअंब में 10 लोगों को क्वारंटाइन किया गया है.

वीडियो

शिमला और सोलन से आ रहे 80 से 90 लोगों को भी जिला के अलग-अलग हिस्सों से पुलिस ने डिटेन कर होम शेल्टर में भेज दिया है, जहां उनके खाने-पीने की व्यवस्था की गई है.

वहीं, एसपी सिरमौर ने भी सभी से अपील की है कि जो जहां है, वहीं बना रहे और प्रशासन का सहयोग करें, नहीं तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

गौरतलब है कि नए आदेशों के तहत कोई व्यक्ति बेवजह घूमता हुआ पाया गया, तो उसे सीधे ही 14 दिन के लिए क्वारंटाइन में भेजने के सख्त निर्देश सरकार व जिला प्रशासन द्वारा दिए गए हैं. फिर चाहे वह कोरोना संक्रमित हो या नहीं.

पढ़ेंःलापरवाह प्रशासन: सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ रही धज्जियां, एक ही कमरे में रहने को मजबूर 30 से 40 प्रवासी

Last Updated : Mar 30, 2020, 5:48 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details