हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Jun 9, 2020, 12:01 PM IST

ETV Bharat / state

75 वर्षीय बुजुर्ग रामचन्द्र का सहारा बने पवन बोहरा, इलाज होने के बाद भेजेंगे वृद्ध आश्रम

पांवटा साहिब में 75 साल के बुजुर्ग रामचन्द्र को वृद्ध आश्रम भेजने के लिए समाजसेवी पवन बोहरा सामने आए हैं,लेकिन रामचन्द्र की तबीयत खराब होने के कारण पहले उन्हें अस्पताल में भर्ती कराकर इलाज करवाया जा रहा है.

75-year-old veteran turned social worker Pawan Bohra
75 वर्षीय बुजुर्ग रामचन्द्र

पांवटा साहिब : कोरोना संकट काल में लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.सिरमौर के माजरा धौला कुआं में लंबे अरसे से रह रहे 75 वर्षीय बुजुर्ग रामचन्द्र को पवन बोहरा ने वृद्धाश्रम पहुंचाने का बीड़ा उठाया. यह बुजुर्ग पिछले 20 वर्षों से तरपाल नुमा टेंट में रह रहा था.

वहीं, पर इस बुजुर्ग की खाने-पीने व कपड़े की व्यवस्था की गई. वृद्ध को वृद्धाश्रम पहुंचाने के लिए कोशिश की गई, लेकिन कानूनी दांवपेच व लॉकडाउन होने के कारण वृद्धाश्रम नहीं पहुंचाया जा सका. 75 वर्षीय बुजुर्ग बीते कई दिनों से बीमार चल रहे हैं.

वीडियो

न चल सकते न बोल सकते
75 वर्षीय बुजुर्ग न तो सही ढंग से बोल पाते हैं और न ही चल पाता हैं. झोंपड़ी के अंदर बीमार बुजुर्ग को पांच दिनों से कोई देखने वाला नहीं था. पड़ोसी ने बुजुर्ग को खाना जरूर खिलाया. अब बुजुर्ग की मदद के लिए समाजसेवी पवन बोहरा सामने आए हैं, उन्होंने बुजुर्ग को इलाज के लिए पांवटा हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है. पवन बोहरा ने बताया इलाज के बाद बुजुर्ग को वृद्ध आश्रम भेजा जाएगा.

रात को बिगड़ी तबीयत
बीती रात को तबीयत ज्यादा बिगड़ने पर उन्हें स्पताल पहुंचाया गया, जहां पर उनका उपचार किया जा रहा. पवन बोहरा ने बताया कि पुलिस व ग्राम पंचायत प्रधान मलकीत चौधरी की मदद इस बुजुर्ग को वृद्धाश्रम पहुंचाने जाएगा. बुजुर्ग को सिविल अस्पताल पहुंचाकर इलाज किया जा रहा है. उपचार के बाद व कानूनी प्रक्रिया से गुजरने के बाद बुजुर्ग को वृद्धाश्रम पहुंचाया जाएगा.

ये भी पढ़ें :BREAKING: सिरमौर में कोरोना के 8 नए मामले, फार्मा कंपनी में काम करते हैं सभी

ABOUT THE AUTHOR

...view details