हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

नारग शिक्षा खंड में एसएमसी सम्मान समारोह, उत्कृष्ट काम करने वाले हुए सम्मानित

पच्छाद उपमंडल के नारग शिक्षा खंड में एसएमसी सम्मान समारोह आयोजित किया गया. कार्यक्रम की अध्यक्षता सीसे स्कूल नारग की प्रिंसिपल विजय शर्मा व बीपीईओ प्रेम दत्त ने की. विभिन्न स्थानों पर मनाया जा रहा है. एसएमसी सम्मान समारोह के दौरान शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट योगदान के लिए स्कूल प्रबंधन समितियां सम्मानित की गई. इसके अलावा शिक्षकों व एसएमसी सदस्यों व अध्यक्षों को नई शिक्षा नीति के बारे में प्रशिक्षण भी दिया गया.

By

Published : Mar 26, 2021, 2:24 PM IST

SMC Honors Ceremony Held in Narg Shiksha Khand of Pachhad Subdivision
फोटो

राजगढ़ : पच्छाद उपमंडल के नारग शिक्षा खण्ड में एसएमसी सम्मान समारोह आयोजित किया गया. कार्यक्रम में शिक्षा खण्ड के समस्त एसएमसी अध्यक्षों ने भाग लिया. कार्यक्रम की अध्यक्षता सीसे स्कूल नारग की प्रिंसिपल विजय शर्मा व बीपीईओ प्रेम दत्त ने की. उन्होंने उत्कृष्ट कार्य करने वाली स्कूल प्रबंधन समितियों को सम्मानित किया. ततपश्चात उपस्थित शिक्षकों व एसएमसी सदस्यों व अध्यक्षों को नई शिक्षा नीति के बारे में प्रशिक्षण भी दिया गया.

एसएमसी सम्मान समारोह

सीसे स्कूल नारग के प्रवक्ता मुकेश शर्मा, राजीव (शिक्षक रिटायर) व लाना मींयुटा स्कूल के जेबीटी शिक्षक नारायण दत्त शर्मा ने उन्हें नई शिक्षा नीति की बारीकियां बताई. इसके अलावा स्वास्थ्य, स्वछता, सीसीई, एमडीएम और एसएमसी के कार्यों के बारे में जानकारी दी गई. कार्यक्रम में बीआरसी राजेश शर्मा व सोमदत्त ने भी मूलभूत जानकारी प्रदान की.

सराहां में एसएमसी सम्मान समारोह का आयोजन किया गया, जिसमें स्कूल प्रबंधन में उत्कृष्ट योगदान देने वाली एसएमसी को सम्मानित किया गया. सम्मान पाने वाले स्कूलों में सराहां गर्ल्स व बॉयज सीसे स्कूलों के अलावा सीसे स्कूल कलोह, बागथन, नैना टिक्कर व हाई स्कूल बनाह की सेर शामिल हैं. जबकि पंडाह, कांगर-धरयार व किला क्लांच को प्राथमिक स्कूल उत्कृष्ट एसएमसी सम्मान प्रदान किया गया.

विद्यालय के विकास में एसएमसी महत्वपूर्ण

एसडीएम डॉ. शशांक गुप्ता ने बतौर मुख्यातिथि इन्हें सम्मानित किया. इस अवसर पर अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि विद्यालय के विकास में एसएमसी की महत्वपूर्ण भूमिका रहती है. जहां जहां भी एसएमसी द्वारा बेहतरीन कार्य किया जा रहा है निश्चित तौर पर वह शिक्षण संस्थान उपलब्धियां हासिल करता है. कार्यक्रम में पंचायत उप प्रधान नरेंद्र गोसाईं विशिष्ट अतिथि के तौर पर उपस्थित थे.

उत्कृष्ट कार्य करने वाली एसएमसी को उचित सम्मान

इस अवसर पर बीआरसीसी मनीष जिन्दल ने मुख्य अतिथि का स्वागत किया और स्कूलों को दी जाने वाली ग्रांट की जानकारी से दी, साथ ही सम्मान समारोह के महत्व पर भी प्रकाश डाला. उन्होंने कहा कि उत्कृष्ट कार्य करने वाली एसएमसी को यह मंच उचित सम्मान देता है. इससे न केवल अभिभावकों का मनोबल बढ़ता है बल्कि दूसरों को ओर बेहतर कार्य करने की प्रेरणा भी मिलती है. समारोह में शिक्षा खण्ड सराहां के सभी 108 प्राथमिक, मिडिल, हाई व सीसे स्कूलों से आए एसएमसी पदाधिकारी, अध्यापकों, मुख्याध्यापकों, केंद्रीय मुख्य शिक्षकों व प्रधानाचार्यों ने भाग लिया.

यहां मिलेगी शिक्षा को नई गति

स्कूल विकास में विशिष्ट योगदान के लिए जगमोहन सिंह, सुरेश चंद्र, स्वरूप गौतम, हीरा दत्त व रिखी राम को सम्मानित किया गया. इसी कड़ी में अत्तर सिंह, ब्रहम दत्त, सेवानिवृत्त अध्यापक सोमदत्त व शिशुपाल को भी सम्मानित किया गया. समारोह में कामर्स संकाय में प्रदेश भर में प्रथम स्थान पाने वाली सराहां सीसे स्कूल की छात्रा निकिता शर्मा व अध्यापक संजय अत्री को भी सम्मानित किया गया. इस अवसर पर बीपीईओ कीर्ति शर्मा ने कहा कि सराहां सीसे बॉयज स्कूल बेहतरीन कार्य के लिए ब्लॉक में उत्कृष्ट रहा है. इससे यहां शिक्षा को नई गति मिलेगी और यहां पढ़ाई करने वाले विद्यार्थियों को विशेष शिक्षा सुविधा मिलेगी.

ये भी पढ़े:-गंभीर आरोप : स्कूल फीस वसूलने के लिए 10 साल की बच्ची को कर दिया कमरे में बंद !

ABOUT THE AUTHOR

...view details