हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

2 कोरोना संक्रमित आरोपियों के फरार होने का मामला, 5 पुलिस कर्मियों पर गिर सकती है गाज

By

Published : Apr 19, 2021, 9:45 PM IST

पच्छाद थाना के अंतर्गत 17 अप्रैल की शाम को सराहां डेडिकेटेड अस्पताल से 2 कोरोना पाॅजिटिव आरोपियों के मामले में एसपी सिरमौर डा. केसी शर्मा ने मामले की जांच का जिम्मा पांवटा साहिब के डीएसपी वीर बहादुर को सौंपी है. एसपी सिरमौर डा. केसी शर्मा ने बताया कि उक्त आरोपियों की सुरक्षा गार्ड में एक एचएएसआई व 4 कांस्टेबल ड्यूटी पर नियुक्त किए गए थे और इन पुलिस कर्मियों की ओर से अपनी ड्यूटी में लापरवाही बरतने के आरोप है. एसपी ने कहा कि जांच रिपोर्ट प्राप्त होने पर उक्त पुलिस जवानों के खिलाफ भी आगामी कार्रवाई की जाएगी.

Sirmour SP handed over investigation of absconding accused to SDPO
फोटो

नाहनःपच्छाद थाना के अंतर्गत 17 अप्रैल की शाम को सराहां डेडिकेटेड अस्पताल से 2 कोरोना पाॅजिटिव आरोपियों के फरार होने के मामले में एसपी सिरमौर डा. केसी शर्मा ने मामले की जांच का जिम्मा पांवटा साहिब के डीएसपी वीर बहादुर को सौंपा है. हालांकि दोनों आरोपी 2 घंटे बाद ही सराहां बाईपास के नजदीक से दबोच लिए गए थे, लेकिन दोनों आरोपियों की सुरक्षा में तैनात 1 एचएएसआई व 4 पुलिस कांस्टेबल के खिलाफ जांच बिठा दी गई है. एसपी ने जांच रिपोर्ट मिलने के बाद संबंधित पुलिस जवानों के खिलाफ भी सख्त कार्रवाई के संकेत दिए है.

ये था मामला

दरअसल हाल ही में पांवटा साहिब पुलिस द्वारा साढ़े 8 क्विंटल चूरापोस्त की तस्करी के आरोप में हरियाणा के जगाधरी निवासी रविंद्र कुमार व यमुनानगर निवासी रवि कुमार को पुलिस ने गिरफ्तार किया था. आरोपी रविंद्र कुमार के बाद रवि कुमार की भी मेडिकल जांच के दौरान कोरोना रिपोर्ट पाॅजिटिव आई थी. इसके बाद दोनों संक्रमित आरोपियों को सराहां के आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट किया गया था.

इसी बीच चकमा देकर दोनों संक्रमित आरोपी अस्पताल से फरार हो गए थे. आरोपियों की सुरक्षा में अस्पताल में पुलिस की भी तैनाती की गई थी, लेकिन आरोपी चकमा देने में कामयाब हो गए थे. इसके बाद पुलिस ने महज 2 घंटे के बाद ही दोनों आरोपियों को सराहां बाईपास के नजदीक से धर दबोचने में कामयाबी हासिल की.

फरार कैदी 2 घंटे में भीतर दबोचे गए

एसपी सिरमौर डा. केसी शर्मा ने बताया कि 17 अप्रैल को चूरापोस्त के दोनों संक्रमित आरोपी सराहां अस्पताल से फरार हो गए थे, जिन्हें बाद में 2 घंटे के भीतर ही दबोच लिया गया. उन्होंने बताया कि पांचों पुलिस कर्मियों की ओर से अपनी ड्यूटी में लापरवाही बरतने के आरोप में प्रारंभिक जांच पांवटा साहिब के डीएसपी वीर बहादुर को सौंपी गई है. एसपी ने कहा कि जांच रिपोर्ट प्राप्त होने पर उक्त पुलिस जवानों के खिलाफ भी आगामी कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें:MC पालमपुर में हार पर बोले CM जयराम- ज्यादा खुश न हो कांग्रेस, आगामी उप चुनाव में BJP की जीत तय

ABOUT THE AUTHOR

...view details