हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

कोरोना वायरस को लेकर सिरमौर प्रशासन अलर्ट, डीसी ने विभागों को जारी किए ये सख्त आदेश

By

Published : Mar 17, 2020, 6:49 PM IST

नाहन में उपायुक्त सिरमौर डॉ.आरके परुथी ने कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण से निपटने के लिए जिला प्रशासन पूरी तरह सतर्क है. विदेशों से आने वाले यात्रियों पर भी विशेष निगरानी रखने के निर्देश जारी किए हैं.

Sirmour administration alert regarding Corona virus
कोरोना वायरस को लेकर सिरमौर प्रशासन अलर्ट

नाहन: कोरोना वायरस को लेकर सिरमौर प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट है. इसी के मद्देनजर मंगलवार दोपहर उपायुक्त सिरमौर डॉ.आरके परुथी ने विभिन्न विभागों की बैठक ली. बैठक में उपायुक्त ने कोरोना वायरस को लेकर विभिन्न विभागों को उचित दिशा निर्देश जारी किए.

उपायुक्त सिरमौर ने जिला में विदेशों से आने वाले यात्रियों पर विशेष निगरानी रखने को भी कहा, ताकि कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोका जा सके. उपायुक्त ने कहा कि कोरोना वायरस को लेकर जिला प्रशासन पूरी तरह से सतर्क है.

वीडियो रिपोर्ट

डॉ आरके परुथी ने बैठक के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए बताया कि कोरोना वायरस को लेकर सरकार के निर्देशों की पालना हेतु फीडबैक लेने के लिए जिला के अधिकारियों की बैठक ली गई. उन्होंने शिक्षा विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वह शिक्षण संस्थानों विशेष तौर पर निजी शिक्षण संस्थानों में यह सुनिश्चित करें कि संस्थान में वही विद्यार्थी आए, जिनकी परीक्षाएं आयोजित की जा रही हैं.

उपायुक्त ने बताया कि यह निर्देश भी दिए गए हैं कि ढाबों, बस अड्डों और अन्य भीड़भाड़ वाले स्थानों पर कोरोना वायरस जागरूकता संबंधी होल्डिंग्स, फ्लेक्स स्थापित करने के अतिरिक्त अन्य सामग्री वितरित की जाए. उन्होंने बताया कि परिवहन विभाग को निर्देश दिए गए हैं कि वह बसों, टैक्सियों और अन्य परिवहन वाहनों सहित बैंकों एवं एटीएम में सोडियम हाइपोक्लोराइट का छिड़काव करवाना सुनिश्चित करें.

उपायुक्त ने कहा कि इसके अलावा मेडिकल कॉलेज नाहन में 12 बिस्तर का आइसोलेशन वार्ड बना दिया गया है, ताकि कोरोना वायरस के संभावित लक्षणों वाले व्यक्ति को चिकित्सकों की निगरानी में रखा जा सके.

उपायुक्त ने लोगों से भी अपील करते हुए कहा कि वह कोरोना वायरस के संक्रमण के डर से भयभीत न हो और अफवाहों में न आकर यहां-वहां किसी लैब में इस संक्रमण का टेस्ट न करवाएं. इसकी जांच के लिए पीसीआर टेस्ट होता है जिसके सैंपल लेने की सुविधा जिला सिरमौर में केवल नहान मेडिकल कॉलेज में ही उपलब्ध है.

ये भी पढ़ें: फर्जी डिग्री मामलाः गिरफ्तारी से बचने के लिए राणा ने खटखटाया कोर्ट का दरवाजा, दाखिल की अग्रिम जमानत याचिका

ABOUT THE AUTHOR

...view details