हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

राष्ट्रीय एकता के लिए दौड़े पुलिस जवान, हौसला अफजाई के लिए SP ने भी लगाई 1 किमी दौड़

नाहन में सिरमौर पुलिस विभाग ने रन फॉर यूनिटी का आयोजन किया. कार्यक्रम में पुलिस के अलावा छठी आईआरबी बटालियन के जवानों के साथ-साथ खिलाड़ियों व बच्चों ने भी हिस्सा लिया.

SP Sirmaur
एसपी सिरमौर

By

Published : Oct 28, 2020, 9:44 AM IST

नाहन: जिला मुख्यालय नाहन में सिरमौर पुलिस विभाग ने रन फॉर यूनिटी का आयोजन किया. ऐतिहासिक चौगान मैदान में आयोजित इस कार्यक्रम में एसपी सिरमौर अजय कृष्ण शर्मा ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की. कार्यक्रम में पुलिस के अलावा छठी आईआरबी बटालियन के जवानों के साथ-साथ खिलाड़ियों व बच्चों ने भी हिस्सा लिया.

दरअसल, पुलिस विभाग द्वारा पुलिस स्मृति दिवस के उपलक्ष्य में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है. इसी श्रृंखला में बुधवार को चौगान मैदान में रन फॉर यूनिटी का आयोजन किया गया. रैली को एसपी सिरमौर अजय कृष्ण शर्मा ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.

नाहन में रन फॉर यूनिटी का आयोजन

इस दौरान हौंसला अफजाई के लिए एसपी सिरमौर ने खुद पुलिस जवानों व बच्चों के साथ करीब 1 किलोमीटर की दौड़ लगाई. साथ ही देश के लिए सर्वोच्च बलिदान देने वाले पुलिस जवानों को याद किया. एसपी ने बच्चों को कोरोना काल के प्रति भी जागरूक करते हुए कोविड-19 नियमों के प्रति लोगों को जागरूक करने का आह्वान किया.

मीडिया से बात करते हुए एसपी सिरमौर अजय कृष्ण शर्मा ने बताया कि 21 अक्टूबर को पुलिस स्मृति दिवस मनाया जाता है. पुलिस झंडा दिवस भी मनाया जाता है. इसी के तहत सप्ताह भर पुलिस विभाग ने ड्यूटी के दौरान देश सेवा में शहीद हुए पुलिस जवानों की याद में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया.

एसपी सिरमौर अजय कृष्ण शर्मा

कार्यक्रमों की श्रृंखला में आज रन फॉर यूनिटी आयोजित की गई, जिसमें पुलिस, बटालियन के जवानों के अलावा बच्चों ने हिस्सा लिया. इसका उद्देश्य केवल यही है कि राष्ट्रीय एकता के लिए दौड़े और उन जवानों का स्मरण करें, जिन्होंने लाइन ऑफ ड्यूटी के चलते कर्तव्य पालन करते हुए अपना सर्वोच्च बलिदान दिया है.

एसपी ने रन फॉर यूनिटी में हिस्सा लेने वाले खिलाड़ियों व बच्चों को संदेश देते हुए कहा कि कोरोना काल अभी खत्म नहीं हुआ है. लिहाजा सभी लोगों को जागरूक करें कि मास्क का इस्तेमाल किया जाए. दो गज की दूरी की पालना करें और सार्वजनिक स्थानों पर न थूके.

रन फॉर यूनिटी ऐतिहासिक चौगान मैदान से शुरू होकर विला राउंड होते हुए वापिस चौगान मैदान में संपन्न हुई, जिसमें दर्जनों पुलिस व बटालियन के जवानों के अलावा बच्चों ने पूरे उत्साह के साथ शिरकत की. इस मौके पर जिला की एएसपी बबीता राणा, थाना सदर नाहन के एसएचओ मानविंद्र ठाकुर सहित अन्य पुलिस अधिकारी व जवान भी मौजूद रहे.

वीडियो

ABOUT THE AUTHOR

...view details