हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

Sirmaur News: सिरमौर में लैंडस्लाइड की चपेट में आई महिला का शव हरियाणा में मिला, पढ़ें पूरा मामला

हिमाचल प्रदेश के जिला सिरमौर में कंडईवाला से पहले चरूवाला में सड़क पर हुए भूस्खलन की चपेट में आई महिला का शव करीब 25 किलोमीटर दूर हरियाणा के नारायगढ़ थाना के अंतर्गत गदोली से बरामद किया गया है. पढ़ें पूरी खबर... (Sirmaur News).

By

Published : Aug 16, 2023, 5:26 PM IST

Updated : Aug 16, 2023, 7:48 PM IST

sirmaur news, सिरमौर न्यूज
सिरमौर में लैंडस्लाइड की चपेट में आई मिला का शव हरियाणा में मिला

नाहन: विकास खंड नाहन की कंडईवाला पंचायत में हाल ही में बादल फटने की घटना ने जमकर तबाही मचाई. इसी बीच कंडईवाला से पहले चरूवाला में सड़क पर हुए भूस्खलन की चपेट में आई महिला बिंदरो देवी पत्नी पाला राम का शव तीसरे दिन क्षेत्र से करीब 25 किलोमीटर दूर हरियाणा के नारायगढ़ थाना के अंतर्गत गदोली से बरामद कर लिया गया है.

बताया जा रहा है कि भूस्खलन के शुरूआती दौरे में ही उक्त महिला मलबे के साथ सीधे नाले में जा गिरी, जहां से महिला का शव नदी से होते हुए गदोली क्षेत्र तक जा पहुंचा. बुधवार को महिला के शव का पोस्टमार्टम मैडीकल कॉलेज नाहन में करवाया गया. महिला का शव क्षत-विक्षत हालत में बरामद हुआ. अंतिम संस्कार के लिए शव परिजनों को सौंप दिया गया.

बता दें कि 13 अगस्त की शाम को निजी रिजोर्ट में काम करने वाले उपरोक्त मृतक महिला कंडईवाला गांव में पैदल ही वापस लौट रही थी. इसी बीच कुछ लोगों ने उसे आगे न जाने की सलाह भी दी थी, लेकिन वह नहीं रुकी. इसी बीच चरूवाला में भूस्खलन की चपेट में आने से वह पानी के तेज बहाव में ही बह गई. हालांकि महिला को क्षेत्र में ढूंढने के लिए रेस्क्यू ऑप्रेशन चलाया जा रहा था, लेकिन कामयाबी हाथ नहीं लगी. इसके बाद तीसरे दिन महिला का शव हरियाणा से बरामद हुआ. दूसरी तरफ कालाअंब पुलिस थाना ने महिला का शव बरामद होने की पुष्टि की है.

गौरतलब है कि चरूवाला से करीब एक किलोमीटर दूर कंडईवाला में भी 13 अगस्त की शाम को ही बादल फटने की घटना सामने आई थी. इस बीच जल प्रलय में 27 स्कूली बच्चों को बाल-बाल बचा लिया गया. अचानक ही सड़क पर मलबे के साथ पानी आ गयाद था. इसके चलते निजी स्कूल की बस मलबे में फंस गई थी. कई वाहन इस बीच जल प्रलय की चपेट में गए थे, जबकि 40 से 50 बीघा भूमि में खड़ी फसलें भी तबाह हो गई है.

ये भी पढे़ं-शिमला में स्लॉटर हाउस का टैंक फटने से सोलन में अश्वनी खड्ड से पानी की लिफ्टिंग बंद, शहरवासियों को हो सकती है दिक्कत

Last Updated : Aug 16, 2023, 7:48 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details